लंदन में इस्लामिक स्टेट ने किया था आतंकी हमला, संगठन ने खुद ली जिम्मेदारी
लंदन में इस्लामिक स्टेट ने किया था आतंकी हमला, संगठन ने खुद ली जिम्मेदारी
Share:

लंदन:  खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) ने लंदन में रविवार को हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ले ली है. इस्लामिक स्टेट ने खुद इसका दावा किया है. इस्लामिक स्टेट के मीडिया विंग ने इस संबंध में जानकारी दी है. दक्षिणी लंदन में एक हमलावर ने चाकू से कई लोगों पर हमला कर दिया था जिसके बाद पुलिस ने उसे मार गिराया था.

लोगों पर चाकू से हमला करने के बाद ब्रिटिश पुलिस की गोली से जिस शख्स की मौत हुई थी, वह आतंक फैलाने के मामले में हाल ही में जेल से सजा भुगतकर आया था. कथित हमलावर घटना के वक़्त पुलिस की निगाह में था. पुलिस की निगाह में यह घटना 'इस्लामवाद' से संबंधित है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अंतिम पुष्टि पुलिस की तरफ से व्यक्ति को ढेर किए जाने के कुछ घंटों बाद हुई. पुलिस के मुताबिक, आतंकवाद से जुड़ी घटना में कम से कम तीन लोग जख्मी हो गए, जिनमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है.

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने तक़रीबन दो बजे ट्रीथम हाई रोड पर आतंकवाद रोधी अभियान में एक संदिग्ध व्यक्ति को मार गिराया. स्थानीय मीडिया ने बताया कि शख्स ने एक दुकान में घुसकर लोगों पर चाकू से वार करना शुरू कर दिया था. चश्मदीदों के बयान के मुताबिक, उन्होंने 3 गोलियों की आवाज सुनी और उसके बाद बूट्स फार्मेसी के बाहर एक शख्स को पड़ा हुआ पाया. 

Crude Oil की कीमत हुई न्यूनतम, 22 दिन में लगभग 3 रुपये घटी Petrol-Diesel की कीमतें

करदाताओं को बचत के विकल्प जारी कराएगी नई टैक्स प्रणाली

न्यूनतम स्तर पर आए कच्चे तेल के दाम, Coronavirus है इसका कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -