अभिनय का सरताज था ये अभिनेता, हर किरदार में किया था बेहतरीन प्रदर्शन
अभिनय का सरताज था ये अभिनेता, हर किरदार में किया था बेहतरीन प्रदर्शन
Share:

अपनी वजनदार आवाज़ और जुदा अंदाज़ के लिए मशहूर सईद जाफरी की आज जयंती है. सईद जाफरी का जन्म 8 जनवरी 1929 को पंजाब के मालरकोटला में हुआ था. सईद ने अपने फ़िल्मी करियर में पिता से लेकर दादा, खलनायक और चरित्र अभिनेता सहित सभी तरह के किरदार निभाए हैं. हर किरदार में ही सईद ने बेहतरी प्रदर्शन किया था. 90 के दशक में एक शानदार सह-कलाकार के तौर पर निर्माता - निर्देशकों की यदि कोई पहली पसंद रहा तो वह थे, सईद जाफरी.

भारतीय फिल्मों में काम करने से पहले सईद ने ब्रिटिश फिल्मों में भी अभिनय किया. दरअसल उन्होंने अपनी शुरूआत दिल्ली में एक थियेटर से की. इस थियेटर का नाम यूनिटी थियेटर था. इस थियेटरों में उन्होंने अपने नाटकों का सफल मंचन किया. दिल्ली में काम करने के बाद वे लंदन के लिए निकल पड़े. लंदन में उन्होंने अपना पोस्टग्रेजुएशन का कोर्स पूर्ण किया.इसके बाद उन्हें कई लोकप्रिय कलाकारों के साथ काम करने का अवसर मिला.

यही नहीं उन्होंने भारत में शतरंज के खिलाड़ी, गांधी, मासूम, मंडी, त्रिमूर्ति, दिल में सराहनीय अभिनय किया. दिल में उनकी भूमिका बहुत अच्छी रही. 14 नवंबर 2015 को लंदन में सईद जाफरी का निधन हो गया. वे अपने अभिनय के अलग अंदाज के लिए सदा याद किये जायेंगे.और आज उनके जन्मदिन पर हम उन्हें भावपूर्ण श्रधांजलि देते है.

सामने आई प्रियंका की शादी की अब तक की सबसे खूबसूरत तस्वीरें

Poster : PM Modi की बायोपिक का पहला पोस्टर 23 भाषाओं में हुआ रिलीज़

OMG! विद्या बालन को हुई अजीब बीमारी, करने लगी ऐसी हरकतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -