Uttarakhand Lockdown : आज से खुलेगा सचिवालय, विधानसभा में बैठेंगे मंत्री
Uttarakhand Lockdown : आज से खुलेगा सचिवालय, विधानसभा में बैठेंगे मंत्री
Share:

कोविड 19 महामारी को लेकर लॉकडाउन में बंद सचिवालय आज (शुक्रवार) से खुल सकता है । इसके साथ ही अनुसचिव व उससे ऊपर के अधिकारियों को ही सचिवालय आना होगा। प्रदेश सरकार के मंत्री भी विधानसभा में बैठना शुरू कर देंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें की ये निर्णय बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए।

वहीं बैठक में लॉकडाउन दो को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय की नई गाइड लाइन पर मंथन हुआ। वहीं इसमें कैबिनेट ने सचिवालय खोलने का निर्णय लिया। तय हुआ कि शुक्रवार से सचिवालय का कामकाज शुरू हो जाएगा। लेकिन केवल अनुसचिव, उपसचिव, संयुक्त सचिव, अपर सचिव, प्रभारी सचिव, सचिव, प्रमुख सचिव, अपर मुख्य सचिव व मुख्य सचिव ही सचिवालय आएंगे।
मंत्रियों के साथ उनके स्टाफ को भी कार्यालय आना होगा

अभी अनुभाग अधिकारी और समीक्षा अधिकारी व निचले स्टाफ को घर से काम करना हो सकता है । केवल बिजली, पानी, स्वास्थ्य, खाद्य आपूर्ति सरीखे आवश्यक सेवाओं से संबंधित विभागों का 33 प्रतिशत स्टाफ ही सचिवालय आएगा। फिलहाल तीन मई तक यह व्यवस्था होगी। उसके बाद सरकार निदेशालयों को भी खोलने पर विचार करेगी। शुक्रवार से प्रदेश सरकार के मंत्री भी विधानसभा में बैठने लगेंगे। कैबिनेट में मंत्रियों के विधानसभा में बैठने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। मंत्रियों के साथ उनके स्टाफ को भी कार्यालय आना होगा।

मात्र 100 रुपये की बचत बन जाएगी 54.47 लाख की रकम, रिटायरमेंट में नहीं रहेगी चिंता

दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों की मुठभेड़, सेना ने दो आतंकी किए ढेर

चीन ने कोरोना मृतकों के आंकड़े में किया बड़ा बदलाव, क्या पहले कहा था झूठ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -