राइट टू प्ले पर सचिन रखेंगे अपनी बात
राइट टू प्ले पर सचिन रखेंगे अपनी बात
Share:

क्रिकेट के भगवान और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर पहली बार संसद में अपना पहला भाषण देने जा रहे हैं. जिसके लिए उन्हें दोपहर दो बजे का समय दिया गया है.उस समय वे संसद की पटल पर अपनी बात रखेगें.बता दें कि राज्यसभा में 'राइट टू प्ले' मुद्दे पर आज चर्चा होने वाली है जिसमें सचिन भाग लेंगे, इससे पहले सचिन को राज्यसभा में गैर मौजूदगी पर ही सवाल उठते रहे हैं.

आपको बता दें कि 2012 में सांसद मनोनीत होने के बाद सचिन का राज्यसभा में पहला भाषण होगा. . गौरतलब है कि बहस के दौरान सचिन देश में खेल और खिलाड़ियों को लेकर व्यवस्था, ओलंपिक की तैयारियों और किस तरह भारतीय खिलाड़ी दुनियाभर में अच्छा प्रदर्शन कर सकते है इस पर अपने विचार रखेंगे.

 इसके अलावा सचिन इस बात पर भी अपनी आवाज़ उठा सकते हैं कि जो खिलाड़ी देश के लिए मेडल जीतते हैं, उन्हें रिटायरमेंट के बाद काफी कम पैसा मिलता है. सचिन स्कूली शिक्षा में खेल को एक सिलेबस के तौर पर पेश किए जाने की भी बात करेंगे.

वहीँ पिछले कुछ सत्रों में सचिन और अभिनेत्री रेखा के अनुपस्थिति का मुद्दा संसद के अंदर और बाहर  उठता रहा है. पिछले सत्र में नरेश अग्रवाल ने कहा था कि जब सचिन और रेखा सदन में आते ही नहीं हैं, तो क्यों नहीं उनकी सदस्यता रद्द कर उन्हें सदन से निकाल दिया जाए. आपको बता दें कि सचिन और रेखा की उपस्थिति काफी कम रही है. नरेश अग्रवाल ने कहा कि अगर हम विजय माल्या को सदन से निकाल सकते हैं तो इन्हें क्यों नहीं.

ठंड से तड़पती महिला ने अपने कपड़े उतारकर कर जलाये

ऑनस्क्रीन और ऑफ स्क्रीन अनुपम खेर से सीखा- रितेश

रोहिंग्या शरणार्थी शुरू करेंगे वतन वापसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -