'पायलट को CM बनाओ..', राहुल गांधी के सामने लगे नारे, यात्रा छोड़कर चले गए गहलोत !
'पायलट को CM बनाओ..', राहुल गांधी के सामने लगे नारे, यात्रा छोड़कर चले गए गहलोत !
Share:

जयपुर: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ इस समय राजस्थान में है। यात्रा के दौरान राजस्थान में कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी देखने को मिली है। दरअसल, दौसा में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के समर्थकों ने राहुल गांधी के सामने पायलट के समर्थन में नारेबाजी की। इन लोगों ने राहुल गांधी के सामने ही पायलट के समर्थन में नारेबाजी करते हुए उन्हें सीएम बनाने मांग की। 

वहीं, सचिन पायलट के समर्थन में नारेबाजी शुरू होते ही सीएम अशोक गहलोत यात्रा छोड़कर चले गए, हालांकि कुछ देर बाद वह फिर से यात्रा में शामिल हो गए, लेकिन तब तक नारेबाजी बंद हो चुकी थी। इससे पहले सचिन पायलट ने ही अपने समर्थकों को समझाया था कि नारेबाजी नहीं करनी है। पायलट ने कहा था कि, 'इस संघर्ष में हमारा साथ देना है। यहां आज कोई कबड्डी-कुश्ती का मुकाबला नहीं चल रहा है। मेरा युवाओं से कहना है कि हमें पूरा देश देख रहा है। हमें एकजुटता कायम रखनी है। नारेबाजी नहीं करनी है, केवल भारत जोड़ो का नारा बुलंद करना है।' लेकिन, पायलट की यह अपील बेअसर रही और उनके समर्थकों ने राहुल गांधी के सामने ही पायलट को CM बनाने की मांग की। 

वहीं, दूसरी तरफ सियासी गलियारों में इसे सचिन पायलट का शक्ति-प्रर्दशन भी माना जा रहा है। बता दें कि, दौसा जिला, सचिन पायलट परिवार का गढ़ कहा जाता है। सचिन पायलट दौसा से पहली दफा सांसद बने थे। बाद में उन्होंने यहां से चुनाव लड़ना बंद कर दिया, मगर उनका यहां आना-जाना लगा रहता है। सचिन के पिता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे राजेश पायलट दौसा से कद्दावर नेता रहे हैं। सचिन की मां भी यहां से सांसद रह चुकी हैं। इससे यहां के लोगों का उनसे काफी जुड़ाव है।

'जो सवाल दिया है वही पूछो..', क्या Scripted थी राहुल गांधी की प्रेस वार्ता ?

हूरों के लिए मंदिर उड़ाना चाहता था मोहम्मद शरीक, पर कांग्रेस की नज़रों में वह 'आतंकी' नहीं

कब, किसे, कितने पैसे दिए, केजरीवाल को सब मालूम, Video सबूत दूंगा.., सुकेश के दावों की जांच पूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -