'जो सवाल दिया है वही पूछो..', क्या Scripted थी राहुल गांधी की प्रेस वार्ता ?
'जो सवाल दिया है वही पूछो..', क्या Scripted थी राहुल गांधी की प्रेस वार्ता ?
Share:

जयपुर: कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर एक प्रेस वार्ता की। इस प्रेस वार्ता में राहुल गांधी ने मीडिया के सवालों पर जवाब दिए। मीडिया से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने पत्रकार राजदीप सरदेसाई के सवाल पर कहा कि अब मैं बहुत अनुभवी हो गया हूं, ड‍िरेल (Derail) करने वाले सवालों में नहीं फंसूंगा। दरअसल, राजदीप सरदेसाई उनसे 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर एक सवाल पूछ रहे थे। राहुल का कहना था कि ये सवाल डिरेल करने के लिए होते हैं।

जब राहुल गांधी की प्रेस वार्ता खत्म होने वाली थी तभी राजदीप सरदेसाई ने 2024 के लोकसभा चुनाव से जुड़ा सवाल पूछना चाहा तभी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने उन्हें रोका और कहा कि जो सवाल आपको दिया गया है, आप उसी पर बात करें कोई दूसरा सवाल न करें। हालांकि, जयराम के इस बयान से एक सवाल भी उठ रहा है, वो ये कि क्या राहुल गांधी की प्रेस वार्ता Scripted थी, यानी पत्रकारों को उनसे पूछने के लिए 'रेडीमेड' सवाल दिए गए थे ? क्या राहुल से पूछने के लिए कांग्रेस खुद पत्रकारों को सवाल देती है, जिसके जवाब राहुल पहले से तैयार करके आते हैं ? तभी जयराम रमेश कह रहे हैं कि, जो सवाल दिया है, वही पूछिए। बहरहाल, जयराम रमेश ने राजदीप को आगे चेतावनी देते हुए कहा कि नियमों का पालन करें और जो सवाल आपने पूछा उसका जवाब दिया गया है। यही नहीं जयराम रमेश ने राजदीप सरदेसाई पर नाराजगी जाहिर करते हुए ये भी कहा कि आप अब चुप रहिए आप बार-बार वही सवाल पूछते हैं। 

वहीं इस दौरान राहुल गांधी ने तवांग मुद्दे पर केंद्र सरकार को भी निशाने पर लिया। राहुल गांधी ने कहा कि चीन अरुणाचल और लद्दाख के उस पार युद्ध की तैयारी कर रहा है और भारत की सरकार सो रही है। हमारी सरकार इन बातों को देश की जनता से छिपाती है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि सरकार तवांग के मुद्दे की अनदेखी कर रही है। मैं लगातार भारत सरकार को चीन की घुसपैठ को लेकर सतर्क करता रहता हूं।

स्मृति ईरानी ने भी पहनी भगवा रंग की बिकिनी!, टीएमसी नेता ने शेयर किया वीडियो

'मैं कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं, खड़गे जी से पूछिए..', प्रेस वार्ता में बोले राहुल गांधी

पठान फिल्म से जुड़ा JNU एंगल, BJP नेता का आया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -