इस फंड को कोरोना से निपटने के लिए सार्क देशों ने किया लॉन्च
इस फंड को कोरोना से निपटने के लिए सार्क देशों ने किया लॉन्च
Share:

दुनिया के 188 से अधिक देशों को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है. वही, साउथ एशियन एसोसिएशन फॉर रीजनल को-ऑपरेशन (SAARC) ने आपातकालीन फंड बनाने के घोषणा की है. पाकिस्तान द्वारा सार्क कोविड- 19 इमरजेंसी रिस्पांस फंड में 30 लाख अमरीकी डालर दान करने के बादे से पीछे हटता दिख रहा है. इसको लेकर विदेश मंत्रालय ने कहा है कि प्रत्येक राष्ट्र की गंभीरता का अंदाजा उनके व्यवहार से लगाया जा सकता है.

कोरोना से जंग में भारत की मदद करेगा ADB, देगा इतने अरब डॉलर

गुरुवार को पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने घोषणा करते हुए कहा था कि वह सार्क कोविड-19 आपातकालीन फंड में 30 लाख अमरीकी डालर का योगदान देगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सार्क सदस्य देशों के एक वीडियो सम्मेलन के दौरान फंड बनाने के प्रस्ताव के हफ्तों बाद पाकिस्तान का यह बयान आया है.

मुसीबत के समय आशा-आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ही सच्चे देशभक्त- राहुल गाँधी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर सार्क देशों ने तुरंत कोविड- 91 आपातकालीन फंड में योगदान के लिए अपनी एकजुटता दिखाई, लेकिन पाकिस्तान की तरफ से यह घोषणा हाल ही में की गई. वही, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा कि अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, नेपाल और श्रीलंका ने भी कोष के लिए प्रारंभिक सहमति जताई. उन्होंने कहा कि जहां तक भारत का संबंध है, प्रधानमंत्री द्वारा की गई प्रतिबद्धता अपने अंतिम चरण में है. पाकिस्तान को छोड़कर सार्क के अन्य सभी देशों ने तुरंत कोरोना वायरस आपातकालीन फंड में दान कर दिया था.

क्या 15 अप्रैल से शुरू हो जाएंगी ट्रेनें ? अब रेलवे ने दिया जवाब

कोरोना पर एक्शन मोड में सोनिया, कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों को देंगी अहम निर्देश

भारत में किस तरह खोला जाए लॉकडाउन ? फिक्की ने केंद्र सरकार को दिए अहम् सुझाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -