मुसीबत के समय आशा-आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ही सच्चे देशभक्त- राहुल गाँधी

नई दिल्ली: देश में इस समय कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप छाया हुआ है. इस खतरे के बीच डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ आगे आकर जंग लड़ रहे हैं. इनके अलावा लाखों की तादाद में आशा वर्कर्स-आंगनवाड़ी वर्कर्स लोगों के घरों में जाकर कोरोना वायरस टेस्ट के लिए नमूने लेने का काम कर रहे हैं. इन्हीं के लिए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक संदेश शेयर किया है. अपने संदेश में राहुल ने इन सभी को सच्चा देशभक्त कहा है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने संदेश में लिखा कि, ‘अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर लाखों वर्कर्स इस समय लोगों की सेवा में लगे हुए हैं. देशभक्ति का सबसे बड़ा उदाहरण यही है कि संकट के समय में आप देश के काम आएं. ऐसे समय में जब कोई भी गलत जानकारी लोगों को मुश्किल में डाल सकती है, तब आशा वर्कर्स एक-एक घर जाकर सही सुविधा मुहैया करा रहे हैं.’

राहुल गांधी ने लिखा कि देश आज इन सभी का ऋणि है, हमें उम्मीद है कि जब ये आपदा चली जाएगी तो हम आपके जीवन में भी कुछ परिवर्तन ला सकेंगे. राहुल गांधी ने प्रत्येक आशा वर्कर्स को अपनी इस चिट्ठी के जरिए सलाम किया है. आपको बता दें कि देश में जहां पर भी कोरोना वायरस के केस सामने आ रहे हैं, उन क्षेत्रों को सील कर दिया जा रहा है. ऐसे इलाकों में आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ही जाकर एक सर्वे करते हैं, जहां हर किसी की स्क्रीनिंग की जाती है. जिसके आधार पर निर्धारित किया जाता है कि यहां कोई कोरोना पीड़ित नहीं है.

हरियाणा : इन इलाकों को किया जाएगा पूरी तरह सील

चीन में फिर लौटा कोरोना, एक दिन में सामने आए 42 मामले

कोरोना को लेकर चीन पर भड़का अमेरिका, UNSC की मीटिंग में आमने-सामने आए दोनों देश

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -