दक्षिण अफ्रीका ने ग्रीन एनर्जी की निवेश योजना को अंतिम रूप दिया
दक्षिण अफ्रीका ने ग्रीन एनर्जी की  निवेश योजना को अंतिम रूप दिया
Share:

जोहानिसबर्ग: जस्ट एनर्जी शिफ्ट पार्टनरशिप (जेईटीपी) द्वारा प्रदान किए गए धन के उपयोग को निर्देशित करने के लिए एक निवेश रणनीति, एक तंत्र जो देश के कोयले से नवीकरणीय ऊर्जा में संक्रमण का वित्तपोषण करता है, वित्तपोषण के लिए दक्षिण अफ्रीका के मोबिलाइजर के अनुसार, अंतिम रूप दिया जा रहा है।

कार्य दल के प्रमुख डैनियल ममिनेल के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका और उसके सहयोगियों ने संयुक्त आर्थिक परिवर्तन कार्यक्रम (जेटपी) के तहत एक व्यापक निवेश योजना विकसित करने में जून में अपनी पिछली बैठक के बाद से "महत्वपूर्ण प्रगति" की है। उन्होंने पहले ड्राफ्ट पर चर्चा की है, जिसे राष्ट्रपति जलवायु वित्त कार्य टीम द्वारा अंतिम रूप दिया जा रहा है।

दक्षिण अफ्रीकी सरकार द्वारा 2 नवंबर, 2021 को घोषणा किए जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के संशोधित जलवायु परिवर्तन शमन लक्ष्यों के कार्यान्वयन के लिए अनुदान और रियायती वित्त सहित कई उपकरणों के माध्यम से अगले तीन से पांच वर्षों में एक प्रारंभिक USD8.5 बिलियन जुटाने की पेशकश की गई थी कि देश में कम कार्बन अर्थव्यवस्था और जलवायु-लचीला समाज में संक्रमण का समर्थन करने के लिए साझेदारी।

उन्होंने कहा कि अगले दो महीनों के दौरान, कार्य दल निवेश योजना के बारे में सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के महत्वपूर्ण दलों के साथ परामर्श करेगा, जिसमें प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में से प्रत्येक में कार्य समूहों के माध्यम से भी शामिल है।

जेटपी भागीदारों ने अन्य भागीदारों और परोपकारों से अतिरिक्त धन को आकर्षित करने की आवश्यकता को भी स्वीकार किया जो दक्षिण अफ्रीका के हरे रंग के परिवर्तन का समर्थन करने के लिए उत्सुक हैं, जो अधिक प्रतिभागियों और प्रतिबद्धताओं को आकर्षित करने की संभावना है।

ये है दुनिया का सबसे ताकतवर आदमी! डाइट जान उड़ जाएंगे आपके होश

तुर्किये , अजरबैजान, पाकिस्तान ने 'एशिया सेंचुरी' कार्यक्रम की सराहना की

कनाडा सरकार ने मंकीपॉक्स के प्रकोप को देखते हुए ज़ारी किये निर्दे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -