कनाडा सरकार  ने मंकीपॉक्स के प्रकोप को देखते हुए ज़ारी किये निर्देश
कनाडा सरकार ने मंकीपॉक्स के प्रकोप को देखते हुए ज़ारी किये निर्देश
Share:

 

ओटावा: कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी (पीएचएसी) ने कहा कि कनाडा की सरकार देश भर में मंकीपॉक्स के प्रकोप से निपटने के लिए समुदाय आधारित संगठनों के साथ सहयोग कर रही है।

PHAC ने एक प्रेस बयान में कहा कि वह मॉन्ट्रियल, टोरंटो और ओटावा में समुदाय-आधारित संगठनों को 280,000 कनाडाई डॉलर (350,000 अमरीकी डालर) प्रदान करेगा, जो शहर मंकीपॉक्स के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। बुधवार तक, स्वास्थ्य विभाग ने देश भर में मंकीपॉक्स के 604 मामलों की पहचान की थी।

स्वास्थ्य मंत्री जीन-यवेस डुक्लोस ने कहा, "हर समुदाय के पास जानकारी साझा करने का अपना अनूठा तरीका है," और उन्होंने कहा कि यह फंडिंग संगठनों को मंकीपॉक्स के जोखिमों के बारे में जागरूकता बढ़ाने, बढ़ाने और बनाए रखने की अनुमति देगा। और सबसे कुशल और सम्मोहक तरीकों से सूचना का प्रसार करना।

 PHAC के अनुसार, वित्तपोषण उन समूहों को सक्षम करेगा जो समलैंगिक और उभयलिंगी पुरुषों का समर्थन करते हैं ताकि वे रोकथाम, शिक्षा, जागरूकता और कलंक विरोधी पहल के लिए अपने समुदायों की जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा कर सकें।

राष्ट्रीय रणनीतिक प्रतिक्रिया का समन्वय सुनिश्चित करने के लिए, यह प्रांतीय और क्षेत्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य भागीदारों के साथ घनिष्ठ सहयोग कर रहा है। संगठन ने यह भी दावा किया कि प्रांत और क्षेत्र अपनी विशेष परिस्थितियों के आधार पर अपने टीकाकरण कार्यक्रमों पर निर्णय लेते हैं।

क्या हिन्दुओं पर मुस्लिमों द्वारा किए जा रहे अत्याचार पर आवाज़ उठाएंगे ? नीदरलैंड्स की संसद में गूंजा मुद्दा

विश्व खिताब पर नीरज चोपड़ा की टिकी निगाहें

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति आर्थिक सहयोग के लिए करेंगे पूर्वी एशिया का दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -