तुर्किये , अजरबैजान, पाकिस्तान ने  'एशिया सेंचुरी' कार्यक्रम  की सराहना की
तुर्किये , अजरबैजान, पाकिस्तान ने 'एशिया सेंचुरी' कार्यक्रम की सराहना की
Share:

इस्तांबुलतुर्किये की राजधानी इस्तांबुल में आयोजित एक बैठक में, तुर्किये, अजरबैजान और पाकिस्तान के संसदीय वक्ताओं ने घोषणा की कि नई सदी "एशियाई सदी" है, जो संभावनाओं से भरी हुई है।

तुर्किये, अजरबैजान और पाकिस्तान की संसदों के अध्यक्षों के दूसरे त्रिपक्षीय सम्मेलन में, तुर्किये की ग्रैंड नेशनल असेंबली के अध्यक्ष मुस्तफा सेंटोप ने कहा कि "दुनिया की भू-राजनीति और आर्थिक केंद्र एशिया की ओर पलायन कर रहे हैं, और यह तेजी से हो रहा है।

न्यू सिल्क रोड का उद्भव क्षेत्र के विकास और पुनरुद्धार में तेजी लाएगा,  सेंटोप ने कहा। और हमारे नए परिवहन मार्गों और ऊर्जा हस्तांतरण बुनियादी ढांचे के निवेश के साथ, हमारी नई पहल "मध्य (परिवहन) गलियारा" उस परियोजना में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

त्रिपक्षीय बैठक में तुर्की, अजरबैजान और पाकिस्तान के बीच व्यापक सहयोग को मजबूत करने के महत्व पर प्रकाश डाला गया, विशेष रूप से उन क्षेत्रों में जो क्षेत्रीय कनेक्टिविटी, परिवहन, व्यापार, ऊर्जा, अंतर-व्यक्तिगत संबंधों, शिक्षा, सामाजिक और सांस्कृतिक आदान-प्रदान और पर्यटन का समर्थन करेंगे।

तुर्किये मध्य गलियारा पहल में भारी निवेश किया गया है, जो रेलमार्गों के माध्यम से चीन और यूरोप के बीच एक पुल के रूप में कार्य करेगा और उत्तरी भूमि मार्गों या स्वेज नहर के दक्षिणी नौसेना मार्ग की तुलना में अधिक कुशल हस्तांतरण प्रदान करेगा। तुर्किये की अधिकांश भूमि एशिया में और कुछ यूरोप में है।

कनाडा सरकार ने मंकीपॉक्स के प्रकोप को देखते हुए ज़ारी किये निर्देश

क्या हिन्दुओं पर मुस्लिमों द्वारा किए जा रहे अत्याचार पर आवाज़ उठाएंगे ? नीदरलैंड्स की संसद में गूंजा मुद्दा

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति आर्थिक सहयोग के लिए करेंगे पूर्वी एशिया का दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -