रूस और GSK एक साथ करेंगे कोरोना वैक्सीन पर काम
रूस और GSK एक साथ करेंगे कोरोना वैक्सीन पर काम
Share:

मॉस्को: रूस के स्पूतनिक वी वैक्सीन के डेवलपर्स फ्रांस की सनोफी और यूके की जीएसके कंपनियों के साथ कोविड-19 को टक्कर देने के लिए अपनी तकनीक साझा करने के लिए तैयार हैं। यह जानकारी रूसी वैक्सीन के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने शुक्रवार को साझा की है।

ट्वीट में लिखा है "#SputnikV अपने अगले वैक्सीन को विकसित करने में मदद करने के लिए Sanofi @sanofi और GSK @GSK के साथ अपनी तकनीक साझा करने को तैयार है। विभिन्न उत्पादकों की साझेदारी भविष्य का रास्ता है। साथ में हम और मजबूत होते हैं।" प्रौद्योगिकी के बंटवारे से उनके टीका विकास में मदद मिलेगी। बयान में शुक्रवार को सनोफी की घोषणा के बाद बताया गया है कि नैदानिक परीक्षण में वरिष्ठ प्रतिभागियों के बीच अपर्याप्त प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया के कारण उनके कोरोनोवायरस वैक्सीन के विकास में देरी हो रही थी 2021 के अंत में वैक्सीन तैयार होने की उम्मीद थी।

स्पुतनिक वी डेवलपर्स ने नवंबर के अंत में विदेशी वैक्सीन उत्पादकों को उनकी मदद की पेशकश की। रूसी Gamaleya अनुसंधान संस्थान ने सुझाव दिया कि यूके की दवा कंपनी AstraZeneca अपने कोविड-19 वैक्सीन की प्रभावकारिता को बढ़ावा देने की कोशिश करती है।

न्यूजीलैंड सीमा को फिर से खोलने के लिए किया जा रहा है विचार

24 घंटे से भी कम समय में दिया जाएगा फाइजर COVID वैक्सीन: डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिकी सीनेट ने दिया एक हफ्ते का स्टॉपगैप फंडिंग बिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -