न्यूजीलैंड सीमा को फिर से खोलने के लिए किया जा रहा है विचार
न्यूजीलैंड सीमा को फिर से खोलने के लिए किया जा रहा है विचार
Share:

न्यूजीलैंड ने शनिवार को पहली बार अपनी सीमाओं को फिर से खोलने की दिशा में अस्थायी कदम उठाए कोविद युग, लेकिन केवल छोटे के साथ कुक द्वीपसमूह दक्षिण प्रशांत में। सरकार की घोषणा ऑस्ट्रेलिया में व्यापक विस्तार के लिए किसी भी योजना का कोई उल्लेख नहीं किया गया, जिसने अक्टूबर में एकतरफा यात्रा बुलबुला पेश किया, जिससे न्यूजीलैंड से ऑस्ट्रेलिया तक संगरोध-मुक्त यात्रा की अनुमति मिली, लेकिन इसके विपरीत नहीं।

न्यूज़ीलैंड को कोरोनोवायरस के सख्त संचालन के लिए व्यापक रूप से सराहा गया है, जिसके कारण 5 मिलियन की आबादी में सिर्फ 25 मौतें हुई हैं। एक संक्षिप्त बयान में, सरकार ने कहा कि अगले साल की पहली तिमाही में कुक आइलैंड्स के साथ संगरोध-मुक्त यात्रा के लिए अब नियोजन चल रहा था।

प्रधान मंत्री जैकिंडा अर्डर्न कहा हुआ “यह लोगों को हमारे दो देशों के बीच अधिक आसानी से यात्रा करने की अनुमति देगा, जबकि यह स्वीकार करते हुए कि प्राथमिकता हमारी आबादी को कोविड-19 से बचाने के लिए बनी हुई है। न्यूजीलैंड में सामुदायिक प्रसारण के अंतिम मामले में तीन सप्ताह से अधिक समय हो गया है, और कुक आइलैंड्स कोविड मुक्त हैं। कुक आइलैंड्स के प्रधान मंत्री मार्क ब्राउन ने कहा कि न्यूजीलैंड और उनके देश के बीच लोगों की स्वतंत्र आवाजाही “हमारे करीबी संबंधों के लिए केंद्रीय है” और कोरोना वायरस से कुक आइलैंड्स की वसूली के अभिन्न अंग हैं। कुक आइलैंड्स न्यूजीलैंड के साथ “फ्री एसोसिएशन” में स्व-शासन कर रहा है, जिसका अर्थ है कि यह अपने मामलों को प्रशासित करता है, कुक आइलैंडर्स दोनों न्यूजीलैंड के नागरिक और कुक आइलैंड्स के नागरिक हैं।

24 घंटे से भी कम समय में दिया जाएगा फाइजर COVID वैक्सीन: डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिकी सीनेट ने दिया एक हफ्ते का स्टॉपगैप फंडिंग बिल

ट्रम्प को बड़ा झटका, चुनावी नतीजों को पटलने की मांग वाली याचिका की US सुप्रीम कोर्ट में खारिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -