रूस की स्वर्ण वीज़ा योजना देश में विदेशी निवेश के लिए एक प्रोत्साहन
रूस की स्वर्ण वीज़ा योजना देश में विदेशी निवेश के लिए एक प्रोत्साहन
Share:

विदेशियों को अब रूस में स्थायी निवास प्राप्त करने की आवश्यकता है क्योंकि देश एक स्वर्णिम वीजा योजना लाने की योजना बना रहा है। यह योजना विदेशियों को रूसी अर्थव्यवस्था में निवेश के बदले एक स्थायी निवास की अनुमति प्रदान करती है, इसकी वेबसाइट में एक नई एजेंसी को सूचित किया। अर्थव्यवस्था मंत्रालय ने एक कानून का मसौदा तैयार किया है जो 10 मिलियन रूबल ($ 130,000) से शुरू होने वाली रूसी अर्थव्यवस्था में निवेश के लिए निवास के अधिकारों की पेशकश करके विदेशी निवेशकों को लुभाने की कोशिश करेगा।

रूस को उम्मीद है कि यह योजना अफ्रीका, मध्य पूर्व और पूरे एशिया में "समस्याग्रस्त" क्षेत्राधिकार के निवेशकों को आकर्षित करेगी। पीआर अधिकार धारकों को रूसी नागरिकों के समान अधिकारों की श्रेणी प्रदान करता है, पूर्ण मतदान अधिकारों का अनन्य या सैन्य सेवा के लिए संरक्षित किया जाता है। कराधान नागरिकों की तरह ही हैं, लेकिन विदेशियों की तुलना में काफी कम हैं। प्रवेश और निकास वीजा के बिना किया जा सकता है, रूस की अन्य देशों के साथ वीजा-मुक्त योजनाओं का उपयोग किया जा सकता है, बिना वर्क परमिट की आवश्यकता के बिना काम कर सकते हैं, सामाजिक सेवाओं तक पहुंच सकते हैं और व्यवसाय शुरू कर सकते हैं और कम नौकरशाही के साथ संपत्ति खरीद सकते हैं कुछ फायदे हैं जो एक पीआर धारक हो सकता है। 

रूसी कार्यक्रम की प्रस्तावित लागत कई अन्य निवेश-इन-रेजीडेंसी योजनाओं जैसे यूरोपीय संघ के देशों और कैरेबियाई द्वीपों की तुलना में अपेक्षाकृत अधिक थी, जहां योजना का अधिक उपयोग किया जाता है। आवश्यकता 10 मिलियन रूबल (130,000 डॉलर) के निवेश की है और कम से कम 10 रूसी श्रमिकों को किराए पर लेना है। निवास प्राप्त करने के लिए, एन आवेदक को संपत्ति या सरकारी बांड खरीदकर कम से कम 30 मिलियन रूबल ($ 390,000) के निवेश की आवश्यकता होगी। रूसी भाषा की परीक्षा पास अनिवार्य होने की उम्मीद है। अर्थव्यवस्था मंत्रालय के उप प्रमुख मिखाइल बाबीच ने कहा कि रूस नहीं चाहता था कि उसकी योजना का दुरुपयोग करने के लिए खुला हो, “निवास की अनुमति देना हमारी अर्थव्यवस्था में निवेश करने के इच्छुक विदेशी नागरिकों के लिए एक प्रोत्साहन होना चाहिए, लेकिन प्रवासन प्राप्त करने के लिए झूठी पूर्व शर्तें नहीं बनाना चाहिए।"

सड़क यात्रा करने से पहले रखें इन 4 बातों का ध्यान

इथियोपिया के टाइग्रे फोर्सेस ने आत्मसमर्पण करने के लिए दी 72 घंटे की समय सीमा

तारेक फतेह का पाक पीएम आरोप- इमरान के इशारे पर हत्या की धमकी दे रही पाकिस्तानी सेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -