'Coronavirus पर मीम्स और जोक्स बनाना काना होगा बंद
'Coronavirus पर मीम्स और जोक्स बनाना काना होगा बंद
Share:

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया परेशान है। वहीं डॉक्टर्स और मरीज की हालत तो नाजुक है ही, घर से काम करने वाले लोग भी इंटरनेट की समस्या से परेशान हैं। इसके साथ ही अभी तक स्लो इंटरनेट की समस्या लॉकडाउन में लोगों के गेम खेलने और वीडियो देखने से हो रही थी परन्तु अब कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर मीम्स और जोक्स भी परेशानी की सबब बन चुके हैं। वहीं रूस की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एमटीएस ने लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस को लेकर वीडियो, मीम्स और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करना बंद करें, क्योंकि इससे नेटवर्क पर काफी दबाव पड़ रहा है और नेटवर्क सेवाएं बाधित हो रही हैं। 

इसके साथ ही एमटीएस के अध्यक्ष अलेक्सेई कोर्नाया ने कहा है कि मीम्स बनाना और शेयर करना अच्छी बात है लेकिन संकट की इस घड़ी में नेटवर्क और इंटरनेट का ख्याल रखना भी एक जिम्मेदार नागरिक की जिम्मेदारी है। वहीं अलेक्सेई के इस बयान को कंपनी की वेबसाइट पर पढ़ा जा सकता है। इसके साथ ही अलेक्सेई का कहना है वे लोगों को ऑनलाइन फिल्म और वीडियो देखने के लिए मना नहीं कर रहे हैं परन्तु मीम्स और हेवी वीडियो शेयर होने के कारण नेटवर्क पर काफी लोड पड़ रहा है। ऐसे में लोगों को इसमें कमी करनी चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रूस में MTS के 80 मिलियन यानी 8 करोड़ ग्राहक हैं। इसके साथ ही कोरोना वायरस के कारण हजारों लोग घर से काम कर रहे हैं लेकिन सोशल मीडिया पर जोक्स, मीम्स और वायरस वीडियोज शेयर करने के कारण नेटवर्क जाम हो रहा है।

आपको बता दें कि रूस में अनिवार्य रूप से लॉकडाउन की घोषणा नहीं हुई है। इसके साथ ही साल 2014 में इबोला वायरस के फैलने के बाद पहली बार पीपीई का उपयोग हुआ था। देश के कई अस्पतालों में पीपीई उपलब्ध नहीं हैं। अभी हाल ही में बिहार के एक सरकारी अस्पताल से एक फोटो सामने आई थी जिसमें डॉक्टर्स और नर्स को पीपीई की जगह प्लास्टिक पहने हुए देखा जा सकता था। वहीं ऐसे में सरकारी की जिम्मेदारी है कि अस्पतालों में कोरोना के मरीजों का ध्यान रख रहे स्वास्थ्यकर्मियों को पीपीई और मास्क जैसे जरूरी सामान उपलब्ध कराए जाएं।

हॉन्ग-कॉन्ग से लेकर सिंगापुर तक इस डिवाइस से कोरोना का चलेगा पता

Flipkart जरूरी उत्पादों की करेगा डिलीवरी

इंस्टाग्राम का नया फीचर करेगा लोगो को कोरोना के बारे में जागरूक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -