पुतिन के मुखर आलोचक Alexei Navalny कोमा में, दिया गया था जहर
पुतिन के मुखर आलोचक Alexei Navalny कोमा में, दिया गया था जहर
Share:

मॉस्को: रूस के मुख्य विपक्षी राजनेता एलेक्सी नावाल्‍नी (Alexei Navalny) की सेहत अभी भी नाजुक बनी हुई है. वह कोमा में हैं. ताजा जानकारी के अनुसार, अब उन्हें उपचार के लिए रूस से जर्मनी लेकर जाया जाएगा. बता दें कि विपक्षी राजनेता और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के कट्टर विरोधी एलेक्सी नावाल्‍नी की गुरुवार को अचानक तबियत बिगड़ गई थी. प्रवक्ता ने दावा किया था कि एलेक्सी नावाल्‍नी को जहर देकर मारने का प्रयास किया गया है.

खबरों के अनुसार, 44 वर्षीय एलेक्सी नावाल्‍नी को विमान द्वारा बर्लिन (जर्मनी) लेकर जाया जाएगा. वहां उन्हें उपचार हेतु बर्लिन चैरिट हॉस्पिटल में भर्ती किया जा सकता है. एलेक्सी नावाल्‍नी गुरुवार को विमान से ओमस्क से मॉस्को जा रहे थे. किन्तु रास्ते में ही वे बेहोश हो गए। इसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई. बाद में एलेक्सी नावाल्‍नी के वकील ने कहा कि ऐसा हवाई अड्डे पर ब्लैक टी पीने के बाद हुआ है. इसके बाद प्रवक्ता ने दावा किया कि एलेक्सी नावाल्‍नी को साजिशन जहर दिया गया है.

बता दें कि एलेक्सी नावाल्‍नी, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और मॉस्को के राजनीतिक अभिजात वर्ग के मुखर आलोचक माने जाते हैं. नावाल्‍नी की प्रवक्‍ता कीरा यारम्‍यश ने बताया है कि वो साइबेरियाई शहर टॉम्स्क से मास्को वापस आ रहे थे. गुरुवार की सुबह चाय पीने के बाद उन्हें बीमार जैसा महसूस होने लगा. इसके बाद विमान ने ओम्स्क के नजदीकी शहर में इमरजेंसी लैंडिंग की, जहां नावाल्‍नी को अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

विश्व वरिष्ठ नागरिक दिवस आज, जानिए क्यों पड़ी इस दिन की जरुरत ?

ट्रम्प पर बिल क्लिंटन का बड़ा हमला, कहा- उनके लिए राष्ट्रपति का मतलब लोगों को गाली देना !

कोरोना काल में यहां खुलेंगी मस्जिद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -