कोरोना काल में यहां खुलेंगी मस्जिद
कोरोना काल में यहां खुलेंगी मस्जिद
Share:

मिस्र की गवर्नमेंट ने ऐलान किया है कि जल्द ही यहां के मस्जिदों को खोल दिया जाएगा. शुक्रवार की नमाज के लिए श्रद्धालुओं को जल्द ही मस्जिदों में प्रवेश की इजाजत दे दी जाएगी. दरअसल, कोविड-19 के हालातों को काबू में देखते हुए यह फैसला लिया गया है. अभी की बात करें तो देश में 200 से भी कम केस हैं. मिस्र के धार्मिक मामलों के मंत्री मोहम्मद मुख्तार गोम्मा ने बताया कि साप्ताहिक सामूहिक नमाज 28 अगस्त से शुरू किए जाने की आसार है. 

राष्ट्रपति की शक्तियों पर लगेगी लगाम, कानून में संशोधन करेगी श्रीलंका की नई सरकार

इन गतिविधियों पर करीब 5 माह से रोक लगी हुई थी. श्रद्धालुओं को शारीरिक दूरी का ध्यान रखना होगा और मास्क पहनना होगा ताकि संक्रमण से बचाव हो. उन्होने बताया कि 1 घंटे तक चलने वाला शुक्रवार का नमाज अब मात्र 10 मिनट के लिए होगा. अब तक मिस्र में कुल कोरोना वायरस संक्रमण के मामले करीब 97 हजार है और मरने वालों का आंकड़ा 5 हजार 1 सौ 97 है. बुधवार को मिस्र में 161 संक्रमित केस आए और 13 लोगों की कोरोना वायरल के कारण मृत्यु हो गई.

पाकिस्तान में कोरोना मचा रहा हाहाकार, बढ़ा मौत का आंकड़ा

बीते वर्ष अंत में चीन के वुहान से निकले कोरोना वायरस ने पूरी विश्व को मात्र 3-4 माह में ही चपेट में ले लिया. 11 मार्च को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे कोरोना महामारी ऐलान किया है. इसके पश्चात से दुनिया में लॉक डाउन प्रारंभ हो गया तमाम सार्वजनिक गतिविधियों पर रोक लगा दी गई. देशों ने अपनी सीमाओं को सील कर दिया. वही, जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, गुरुवार सुबह तक दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले 2 करोड़ 23 लाख 33 हजार 2 सौ 8 है वहीं मरने वालों की संख्या 7 लाख 86 हजार 1 सौ 85 हो गई है. दुनिया भर के तमाम देश संक्रमित हैं लेकिन इसमें सबसे बुरा हाल ताकतवर देश अमेरिका का है जहां संक्रमण के कारण मंदी का दौर आ चुका है. यहां अब तक संक्रमितों की कुल तादाद 55 लाख 27 हजार 3 सौ 6 है और मरने वालों की तादाद 1 लाख 73 हजार 1 सौ 14 है. दूसरे स्थान पर ब्राजील का नाम है जहां 34 लाख 56 हजार 6 सौ 52 संक्रमण के केस हैं और मरने वालों की तादाद 1 लाख 11 हजार 1 सौ है.

हांग कांग में एक बार फिर विरोध प्रदर्शन प्रारंभ, जानें वजह

पाकिस्तान और चीन के रिश्ते हो सकते है पहले से अधिक मजबूत

अमेरिका की मॉडर्ना वैक्सीन का शुरू हुआ अंतिम ट्रायल, जल्द आ सकते है अच्छे परिणाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -