VIDEO: अमेरिकी दूतावास पर हुआ बड़ा हमला, ईरान से दागी गईं 12 मिसाइलें
VIDEO: अमेरिकी दूतावास पर हुआ बड़ा हमला, ईरान से दागी गईं 12 मिसाइलें
Share:

इराक (Iraq) के इरबिल में स्थित अमेरिकी दूतावास पर 12 मिसाइल दागी (Missiles Fired on US Consulate) गई हैं। जी हाँ और हाल ही में इस बात की जानकारी अमेरिका के सुरक्षा अधिकारियों ने दी है। आप सभी को बता दें कि इस बारे में अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने कहा कि, 'इरबिल शहर पर ये मिसाइलें पड़ोसी देश ईरान (Iran) से दागी गई थीं। इराक और अमेरिका दोनों की ही तरफ से इस मिसाइल हमले को लेकर बयान जारी किया गया है।' वहीं एक दूसरे अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि कोई नुकसान नहीं हुआ है और ना ही कोई हताहत हुआ है। इसी के साथ इराक के अधिकारियों ने कहा कि कई मिसाइलों ने अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाया है।

दूतावास की ये इमारत नई है और हाल में ही यहां स्टाफ शिफ्ट हुआ है। यह भी कहा गया है कि अभी ये पता नहीं चल सका है कि कुल कितनी मिसाइल दागी गई हैं और उनमें से कितनी लैंड हुईं। आप सभी को बता दें कि ये घटना आधी रात के तुरंत बाद हुई है और इसमें भारी नुकसान होने की आशंका भी है। वहीं सोशल मीडिया पर भी इस घटना के कई वीडियो सामने आए हैं। इन वीडियो में ये बताया गया है कि मिसाइल गिरने के कारण कई धमाके हुए हैं और अमेरिकी दूतावास के परिसर में भीषण आग लग गई। वहीं इन वीडियो में धमाके की आवाजें सुनी जा सकती हैं और आग लगती हुई भी दिख रही है। आप सभी को बता दें कि इस बारे में एक इराकी अधिकारी ने कहा कि ये बैलिस्टिक मिसाइल ईरान की तरफ से दागी गई थीं। हालांकि अधिकारी ने मामले में अधिक जानकारी नहीं दी।

वहीं अमेरिकी अधिकारियों ने भी पुष्टि नहीं है कि मिसाइल का प्रकार कौन सा है। इसी के साथ अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि इराक की सरकार और कुर्दिश की स्थानीय सरकार मामले की जांच कर रहे हैं। आप सभी को बता दें कि दूसरी तरफ अमेरिका ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे ‘इराक की संप्रभुता के खिलाफ अपमानजनक हमला और हिंसा का प्रदर्शन’ करार दिया है। जी हाँ और यह हमला सीरिया के दमिश्क के पास एक इजरायली हमले के कई दिनों बाद हुआ है, जिसमें ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड के दो सदस्य मारे गए थे।

वहीं ईरान के विदेश मंत्रालय ने बीते बुधवार को हुए हमले की कड़ी निंदा की थी और बदला लेने की कसम खाई थी। इसके अलावा आज यानी रविवार को ईरान की सरकारी आईआरएनए समाचार एजेंसी ने इराकी मीडिया के हवाले से इरबिल में हमलों की खबर दी, लेकिन ये नहीं बताया कि हमले कहां से किए गए थे।

24 हजार साल तक ठंडी कब्र में दफन रहा जीव निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए जॉम्बी

एक चोट ने CID के दया को बना दिया मशहूर एक्टर

दिल्ली में गिरफ्तार हुए थे Paytm फाउंडर विजय शेखर शर्मा, जानिए क्या है वजह?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -