OMG! एक साथ दी गई 81 लोगों को फांसी, जानिए पूरा मामला
OMG! एक साथ दी गई 81 लोगों को फांसी, जानिए पूरा मामला
Share:

बलात्कार, हत्या, पूजास्थलों पर हमला, दहशतर्दों से संबंध जैसे कई संगीन अपराधों में सम्मिलित 81 अपराधियों को एक ही दिन में फांसी की सजा दी गई है। एक साथ इतने व्यक्तियों को मौत की सजा सऊदी अरब ने दी है। रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को सऊदी अरब के आंतरिक मंत्रालय ने इन सभी अपराधियों को फांसी दी है। इनमें से कई खूंखार आतंकवादी संगठन ISIS एवं अल-कायदा के साथ काम करते थे तो कई अन्य हत्या तथा बलात्कार जैसी घटनाओं में सम्मिलित थे।

वही मौत की यह सजा सऊदी के रहने वालों के अतिरिक्त कुछ विदेशियों को भी दी गई है। इनमें से अधिकांश यमन के रहने वाले थे। यह सभी धार्मिक स्थलों तथा सरकारी संस्थानों को निशाना बनाने, सुरक्षा अफसरों की हत्या करने, माइंस बिछाने, अपहरण, टॉर्चर करने और दुष्कर्म और हथियारों की डकैती जैसे बदमाशों में संलिप्त थे। इसके अतिरिक्त इसमें देश में गड़बड़ी फैलने के उद्देश्य से हथियारों की तस्करी करने वाले भी सम्मिलित थे।

वही कोर्ट में ट्रायल के पश्चात् इन सभी दोषियों को कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई थी। मंत्रालय ने बताया कि अपीलीय अदालत एवं सर्वोच्च न्यायालय ने इन सभी को मिली मौत की सजा पर मुहर लगाई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोर्ट ने निर्देश दिया था कि इन सभी मौत की सजा दी जाए। जिन व्यक्तियों को मौत की सजा दी गई उनमें एक यमन का नागिरक भी सम्मिलित था। वो ISIS के साथ काम करता था तथा उसने एक सुरक्षा अफसर का क़त्ल कर दिया था। इसके अतिरिक्त सऊदी के रहने वाले दो लोगों को ISIS का साथ देने का अपराधी पाया गया है। इन व्यक्तियों ने दो सुरक्षा अफसरों की हत्या की थी तथा इनकी योजना राजधानी में आम लोगों और विदेशियों को निशाना बनाने की थी।

सुहागरात से पहले पति को मिली पत्नी के बलात्कार की वीडियो..., पैरों तले से खिसक गई जमीन

आधी रात को उठकर पत्नी और बेटी को मार डाला, फिर खुद लगा ली फांसी.. नागपुर का मामला

MP में निर्भया जैसा कांड, यात्री बस में महिला के साथ किया गैंगरेप, और फिर जो हुआ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -