रूसी सेना ने रात भर यूक्रेन के उत्तरी शहर चेर्निहिव पर गोलाबारी की
रूसी सेना ने रात भर यूक्रेन के  उत्तरी शहर चेर्निहिव पर गोलाबारी की
Share:

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन की स्टेट इमरजेंसी सर्विस ने कहा कि रूस ने पूरी रात उत्तरी शहर चेर्निहाइव में गोलाबारी की। यूक्रेन की राजधानी कीव और देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में भी सुबह से पहले विस्फोटों की सूचना मिली थी।

चेर्निहाइव शहर पर पूरी रात गोले बरसाए गए, फिर भी केवल एक व्यक्ति घायल हुआ। यूक्रेनी राज्य आपातकालीन सेवा के अनुसार, तोपखाने का हमला लगभग 2:00 बजे शुरू हुआ। सेवा के अनुसार, मिसाइलों ने एक किंडरगार्टन सुविधा पर हमला किया, जिससे आग लग गई। केंद्रीय बाजार में एक दुकान, साथ ही पांच मंजिला आवासीय अपार्टमेंट संरचना भी प्रभावित हुई। मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक एक महिला को हल्की चोट आई है.

रातों रात, कीव और यूक्रेन के आसपास के अन्य शहरों में और अधिक विस्फोटों की सूचना मिली। यूक्रेन ने दावा किया कि उसकी सेना ने राजधानी के बाहरी इलाके में धावा बोलने के रूसी सैनिकों के कई प्रयासों को सफलतापूर्वक विफल कर दिया। एक बयान में, सशस्त्र बलों के कमांडर कर्नल जनरल अलेक्जेंडर सिर्स्की ने टिप्पणी की, "हमने साबित कर दिया कि हम बिन बुलाए मेहमानों के खिलाफ अपने घर की रक्षा कर सकते हैं।"

यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में भी विस्फोटों की सूचना मिली थी, जो रविवार को यूक्रेन की सेना द्वारा रूसी बलों से इसे वापस लेने के बाद भीषण लड़ाई का स्थल था। राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा है कि अगले 24 घंटे - रूसी हमले का पाँचवाँ दिन - यूक्रेन के लिए "महत्वपूर्ण" होगा। कठोर प्रतिबंधों के मद्देनजर, रूसी रूबल डॉलर के मुकाबले एक नए निचले स्तर पर पहुंच गया, जिससे विश्लेषकों ने संभावित बैंक रन की चेतावनी दी। रिपोर्ट के मुताबिक यूरोपीय संघ यूक्रेन को हथियार भेजने का अभूतपूर्व कदम उठा रहा है

पुतिन सरकार यूरोप में फंसे रूसी नागरिकों को वापस लाने की कोशिश कर रही है

रूस के खिलाफ लखीमपुर में रैली

ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर बाढ़ के पानी से 8 लोगों की मौत

काबुल के पूर्व मेयर जरीफा गफारी अफगानिस्तान लौटे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -