रूस के खिलाफ लखीमपुर में  रैली
रूस के खिलाफ लखीमपुर में रैली
Share:

रविवार को, लखीमपुर जिले में यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के जवाब में रूस विरोधी विरोध प्रदर्शनों में वृद्धि देखी गई। इस संबंध में, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) के लखीमपुर जिला खंड के सदस्यों ने रविवार शाम को उत्तरी लखीमपुर शहर में एक विरोध रैली निकाली, जो नाकरी से लखीमपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल परिसर तक मार्च कर रही थी।

राजनीतिक दल ने विरोध कार्यक्रम शुरू करके यूक्रेन पर "एकतरफा आक्रमण" के लिए रूस पर गंभीर रूप से हमला किया। प्रदर्शनकारियों ने रैली के दौरान विभिन्न नारे लगाए, व्लादिमीर पुतिन से आक्रमण समाप्त करने का आग्रह किया। उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के नेतृत्व में नाटो को भंग करने और सभी को युद्ध के खिलाफ शामिल होने के लिए एक अनुरोध करने के लिए नारे भी लगाए। लखीमपुर जिले के एसयूसीआई (सी) नेता बिरिंजी पेगू द्वारा आयोजित रैली के बाद प्रदर्शनकारियों ने एक विरोध सभा आयोजित की।

एसयूसीआई (सी) राज्य समिति के एक सदस्य प्रोजवाल देव ने बैठक में यूक्रेन में "साम्राज्यवादी रूस की" सैन्य आक्रामकता के खिलाफ बात की। "अमेरिकी साम्राज्यवादी और रूसी साम्राज्यवाद के बीच लड़ाई ने एक युद्ध पैदा कर दिया है, और यह विश्व शांति के लिए एक भयानक खतरा है," उन्होंने एक विरोध बैठक के दौरान कहा, रूस की सरकार से यूक्रेन के खिलाफ अपनी आक्रामकता को समाप्त करने का आह्वान किया।

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई को दी श्रद्धांजलि

घट रहा कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में मात्र इतने केस आए सामने

PM मोदी ने किया ‘PM गति शक्ति’ पर वेबिनार को संबोधित

तीसरी बार, भारत यूक्रेन पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के मतदान से दूर रहा

VIDEO: 'भारत यूक्रेन का साथ नहीं दे रहा है, तो हम सहयोग क्यों करें' कहकर भारतीयों को मार रहे यूक्रेनी सैनिक

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -