पुतिन सरकार यूरोप में फंसे रूसी नागरिकों को वापस लाने की कोशिश कर रही है
पुतिन सरकार यूरोप में फंसे रूसी नागरिकों को वापस लाने की कोशिश कर रही है
Share:

कीव के साथ मास्को के सशस्त्र युद्ध के परिणामस्वरूप कई यूरोपीय देशों ने अपने हवाई क्षेत्र को सभी रूसी विमानों के लिए बंद कर दिया, रूसी सरकार ने कहा कि वह यूरोप से अपने नागरिकों को निकालने की योजना पर काम कर रही है।

रविवार को, रूस की संघीय वायु परिवहन एजेंसी और संघीय पर्यटन एजेंसी ने कहा कि वे यूरोपीय देशों से रूसियों को हटाने के लिए रूसी विदेश मंत्रालय के साथ सहयोग कर रहे हैं जो रूस पर प्रतिबंध लगाना जारी रख रहे हैं, जिसमें रूसी विमानों को उनके हवाई क्षेत्र से निलंबित करना भी शामिल है।

संघीय हवाई परिवहन एजेंसी, रूसी विदेश मंत्रालय और संघीय पर्यटन एजेंसी के सहयोग से, यूरोपीय देशों से रूसी लोगों की निकासी का आयोजन कर रही है। एक अनुसूची तब बनाई जाएगी जब अपेक्षित वहन क्षमताओं को स्पष्ट कर दिया जाएगा "बयान के अनुसार।

बयान में कहा गया है, "रूसी एयरलाइंस यात्रियों के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने और उन्हें घर वापस करने के लिए तैयार हैं," इस मुद्दे पर यूरोपीय विमानन अधिकारियों द्वारा लचीले दृष्टिकोण और रचनात्मक विकल्पों के अधीन है। 

रूसी यात्रा उद्योग संघ (PCT) के उपाध्यक्ष दिमित्री गोरिन के अनुसार, यूरोप में रूसियों को तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और मिस्र के माध्यम से घर खाली किया जा सकता है, अन्य देशों के बीच अभी भी रूसी विमानों के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने रविवार को RIA नोवोस्ती से बात की।  टूर ऑपरेटर बुडापेस्ट से "400 स्वतंत्र और संगठित आगंतुकों" को परिवहन करने की कोशिश कर रहे हैं, हंगरी, बुल्गारिया से 500 संगठित पर्यटक, और पुर्तगाली मदीरा से लगभग 200 रूस वापस आ गए।

रूस के खिलाफ लखीमपुर में रैली

ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर बाढ़ के पानी से 8 लोगों की मौत

काबुल के पूर्व मेयर जरीफा गफारी अफगानिस्तान लौटे

दुनिया भर में कोविड केसलोड 435.1 मिलियन से ऊप

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -