काबुल  के पूर्व मेयर जरीफा गफारी अफगानिस्तान लौटे
काबुल के पूर्व मेयर जरीफा गफारी अफगानिस्तान लौटे
Share:

अफगानिस्तान के मैदान वारदक प्रांत के इस्लामी अमीरात में मैदान शहर के पूर्व मेयर, ज़रीफा गफारी, देश में लौट आए हैं। गफारी ने रविवार को मीडिया से कहा कि वह बिगड़ती मानवीय स्थिति के कारण अफगानिस्तान लौटने से नहीं रोक सकतीं। उन्होंने  कहा कि वह लोगों की सहायता के लिए हर संभव प्रयास करेगी और वह राजनीतिक विचारों की परवाह किए बिना ऐसा करेगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंटरनेशनल वुमन ऑफ करेज (आईडब्ल्यूओसी) अवॉर्ड पाने वाली पूर्व मेयर ने ट्विटर पर देश लौटने की घोषणा की. अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी ने 2018 में मैदान वरदक के मेयर के रूप में गफरी को नियुक्त किया। उन्होंने कई सरकारी पदों पर कार्य किया है।

उन्होंने कहा, "मैं यहां मदद के लिए आई हूं- और, अगर मैं अफगानों और अंतरराष्ट्रीय दुनिया के बीच विश्वास स्थापित करने में अच्छी हूं।" उन्होंने कहा कि उन्हें किसी सरकारी पद की उम्मीद नहीं है। "मुझे सरकार या राजनीति में किसी पद की पेशकश की कोई उम्मीद नहीं है," उसने कहा। पूर्व मेयर ने अफगान नेताओं से बातचीत के लिए बैठने और बातचीत के जरिए अपने मतभेदों को दूर करने को कहा।

"उन्हें एक दूसरे के बगल में बैठना चाहिए। वे सब वहाँ हैं। दाएं, बाएं, अच्छे और बुरे, रिपब्लिकन, कम्युनिस्ट, और (इस्लामी) अमीरात के सदस्य - चर्चा करें और अपने तर्क को लागू करें, और अफगान महिलाओं को विधवा करना बंद करें।" गफ़ारी अफ़ग़ानिस्तान लौट आया है, और हाल के सप्ताहों में सैकड़ों महिला कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।

दुनिया भर में कोविड केसलोड 435.1 मिलियन से ऊप

दक्षिण कोरिया ने 3,843 यूक्रेनियों को रहने की अनुमति दी

तीसरी बार, भारत यूक्रेन पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के मतदान से दूर रहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -