ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर बाढ़ के पानी से 8 लोगों की मौत
ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर बाढ़ के पानी से 8 लोगों की मौत
Share:

एक गंभीर मौसम प्रणाली के कारण ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट को प्रभावित करना जारी है, जिससे निकासी और स्कूल बंद हो गए हैं, बढ़ते बाढ़ के पानी से मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है।

क्वींसलैंड पुलिस के अनुसार, सोमवार को क्वींसलैंड में बाढ़ के पानी में दो पुरुष बह गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक ब्रिस्बेन के उत्तर-पश्चिमी उपनगरों में मृत पाया गया, जबकि दूसरा गोल्ड कोस्ट ग्रामीण समुदाय में पाया गया। जैसे-जैसे बाढ़ का पानी बढ़ता जा रहा है, क्वींसलैंड के प्रीमियर अनास्तासिया पलास्ज़ज़ुक ने कहा कि 1,540 से अधिक लोग पहले से ही दक्षिण-पूर्व में निकासी आश्रयों में हैं। उसने यह भी कहा कि बाढ़ से 18,000 घरों को नुकसान हो सकता है और लगभग 1,000 स्कूलों को अस्थायी रूप से रोका जा सकता है।

क्वींसलैंड मौसम विज्ञान ब्यूरो (बीओएम) ने चेतावनी दी है कि राज्य की सबसे अधिक वर्षा कुल 530 मिमी थी, और अगले कई दिनों तक भारी बारिश जारी रहने की उम्मीद है। भारी बारिश और बाढ़ से न्यू साउथ वेल्स राज्य पर खतरा मंडरा रहा है, जो भयानक मौसम आपातकाल को और भी दक्षिण तक बढ़ा रहा है। उत्तरी एनएसडब्ल्यू में लिस्मोर के निवासियों को सलाह दी गई थी कि सोमवार की सुबह जब लेवी का उल्लंघन किया गया तो उन्हें खाली कर दिया गया।

काबुल के पूर्व मेयर जरीफा गफारी अफगानिस्तान लौटे

तीसरी बार, भारत यूक्रेन पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के मतदान से दूर रहा

दक्षिण कोरिया ने 3,843 यूक्रेनियों को रहने की अनुमति दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -