रूस में फिर जिंदगियां निगलने लगा कोरोना, पिछले 24 घंटों में हुईं रिकॉर्ड मौतें, प्रतिबन्ध लागू

मॉस्को: रूस में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. यहां बीते कुछ दिनों से रोज़ाना एक हजार से ज्यादा लोगों को जान गंवाना पड़ रहा है. रूस में बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 1,159 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हुई है. इस दौरान कोरोना संक्रमण के 40,096 नए मामले भी दर्ज किए गए हैं. नए मामलों में हुई वृद्धि की वजह से अधिकारियों को आंशिक लॉकडाउन (Lockdown) प्रतिबंध लागू करने पड़े हैं.

रूस की राजधानी मॉस्को (Moscow) में अनावश्यक सेवाओं को 11 दिनों तक के लिए बंद कर दिया गया है, ताकि कोरोना से निपटा जा सके.
नवंबर के पहले सप्ताह से रूस में एक राष्ट्रव्यापी कार्यस्थल शटडाउन लागू किया जाएगा. मॉस्को ने गुरुवार से ही आंशिक लॉकडाउन लागू कर दिया है. मॉस्को में 11 दिनों के लिए दुकानें, स्कूल और रेस्तरां बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए हैं, ताकि कोरोना वायरस संक्रमण और टीकाकरण के प्रयासों के रुकने के बाद होने वाली मौतों को रोका जा सके.

मॉस्को में स्कूलों और किंडरगार्टन के साथ ही खुदरा दुकानों, रेस्तरां और खेल और मनोरंजन स्थलों समेत सभी अनावश्यक सेवाएं 7 नवंबर तक बंद रहेंगी. सिर्फ भोजन, दवा और अन्य जरुरी सामान बेचने वाली दुकानें खुली रहेंगी. बता दें कि रूस में कोरोना वायरस से 2,30,000 से अधिक लोगों की मौत हुई हैं और इस प्रकार रूस महामारी से बुरी तरह चपेट में आने वाले मुल्कों में शामिल है. किन्तु अधिकारियों ने पश्चिमी देशों में लगाए गए लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों से किनारा किया है. 

इन परिवारों का बिजली शुल्क हुआ माफ

नवंबर में राष्ट्रीय उद्यानों तक मुफ्त पहुंच प्रदान करेगा दक्षिण अफ्रीका

अमेरिकी सीनेटर रॉन वेडेन ने किया इस बड़े प्रस्ताव का खुलासा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -