नवंबर में राष्ट्रीय उद्यानों तक मुफ्त पहुंच प्रदान करेगा दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रीय उद्यान (सैनपार्क्स) ने घोषणा की है कि उसका वार्षिक राष्ट्रीय उद्यान सप्ताह 22 से 28 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा, जिससे नागरिकों को देश के अधिकांश पार्कों तक मुफ्त पहुंच प्राप्त होगी। सिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका की प्राकृतिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासत के साथ-साथ जैव विविधता की गहरी सराहना करने के लिए सैनपार्क पारंपरिक रूप से सितंबर में सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रम की मेजबानी करता है। हालांकि, कोरोना महामारी के बारे में चिंताओं के कारण, इसने सितंबर में होने वाले कार्यक्रम को स्थगित कर दिया। उदाहरण के लिए, दक्षिण अफ्रीका में 19 राष्ट्रीय उद्यान हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, 2006 में फ्री एक्सेस वीक की शुरुआत के बाद से, 591,000 से अधिक दक्षिण अफ्रीकियों को राष्ट्रीय उद्यानों का दौरा करने का अवसर मिला है। दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को 472 नए कोरोना मामले दर्ज किए, जिससे राष्ट्रीय स्तर 2,920,581 हो गया।

दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रीय उद्यान दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय उद्यानों के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार निकाय है। सैनपार्क का गठन 1926 में हुआ था, और वर्तमान में 3,751113 हेक्टेयर के 19 पार्कों का प्रबंधन करता है, जो दक्षिण अफ्रीका के कुल क्षेत्रफल के 3 प्रतिशत से अधिक है। कई पार्क विभिन्न प्रकार के आवास प्रदान करते हैं।

अमेरिकी सीनेटर रॉन वेडेन ने किया इस बड़े प्रस्ताव का खुलासा

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने घटाया अपना 20 किलो वजन

T20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए आई ये अच्छी खबर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -