अमेरिकी सीनेटर रॉन वेडेन ने किया इस बड़े प्रस्ताव का खुलासा

वाशिंगटन: एक अमेरिकी डेमोक्रेटिक सीनेटर ने पार्टी के उदारवादी सदस्यों के विरोध के बावजूद, राष्ट्रपति जो बिडेन के आर्थिक एजेंडे को निधि देने में मदद करने के लिए लगभग 700 अरबपतियों पर एक नया कर प्रस्तावित किया है। रिपोर्टों के अनुसार, सीनेट की वित्त समिति के अध्यक्ष रॉन वेडेन का प्रस्ताव उन अमेरिकी करदाताओं पर लागू होगा जिनके पास एक अरब डॉलर से अधिक की संपत्ति या तीन साल के लिए 10 करोड़ डॉलर से अधिक की आय है।

एक बयान में, विडेन ने कहा, अरबपति आयकर यह सुनिश्चित करेगा कि अरबपति, कामकाजी अमेरिकियों की तरह, हर साल करों का भुगतान करें। अमेरिका में कोई भी कामकाजी व्यक्ति यह नहीं मानता है कि अरबपति करों का भुगतान नहीं करते हैं। बहुत लंबे समय से, अरबपतियों ने नियमों के एक अलग सेट के तहत काम किया है, जिससे उन्हें करों का भुगतान करने से बचने और सिस्टम को धोखा देने की इजाजत मिलती है। कांग्रेस के पास अब एक बार पीढ़ी में इसे सही करने का मौका है, सीनेटर एलिजाबेथ वारेन, एक डेमोक्रेट, इस भावना को प्रतिध्वनित किया।

प्रस्ताव के सारांश के अनुसार, अरबपति आयकर लगभग 700 करदाताओं को लक्षित करेगा और सैकड़ों अरबों डॉलर जुटाएगा, यह सुनिश्चित करेगा कि देश के सबसे धनी लोग बाल देखभाल, भुगतान अवकाश और जलवायु संकट को संबोधित करने में ऐतिहासिक निवेश के लिए अपना उचित हिस्सा दें। हाउस वेज़ एंड मीन्स कमेटी के डेमोक्रेटिक अध्यक्ष रिचर्ड नील ने यह भी कहा कि अरबपतियों के कर को पारित करने के लिए कांग्रेस में पर्याप्त समर्थन नहीं है।

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने घटाया अपना 20 किलो वजन

T20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए आई ये अच्छी खबर

‘कट्टरपंथी इस्लाम’ और ‘जिहाद’ को बढ़ावा देने वाली एलोन्स मस्जिद पर फ्रांस ने लगाया ताला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -