रूस और यूक्रेन इस्तांबुल में  वार्ता कर रहे हैं
रूस और यूक्रेन इस्तांबुल में वार्ता कर रहे हैं
Share:

 


इस्तांबुल: पार्टियों ने इस्तांबुल में यूक्रेनी और रूसी प्रतिनिधिमंडलों के बीच बातचीत के दौरान यूक्रेन के लिए अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा गारंटी, युद्धविराम और यूक्रेन में मानवीय कठिनाइयों के समाधान पर एक समझौते पर चर्चा की।

तुर्की में एक अंतरिम ब्रीफिंग में, यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख के सलाहकार, मायखाइलो पोडोलियाक ने कहा: "कई महत्वपूर्ण विषयों पर गहन बातचीत हो रही है। यूक्रेन के लिए अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा आश्वासन पर सौदा सबसे महत्वपूर्ण है। केवल इस समझौते के साथ हम यूक्रेन की आवश्यकता के अनुसार लड़ाई को समाप्त करने में सक्षम होंगे। उक्रेइंस्का प्रावदा के अनुसार, एक युद्धविराम भी महत्वपूर्ण है ताकि हम मानवीय मुद्दों को संभाल सकें जो ढेर हो गए हैं।

"आज हमारे पास एक और समस्या है, और यह अधिक से अधिक बड़ी हो रही है," पोडोलियाक ने जारी रखा, "बढ़ते संघर्ष, बढ़ती शत्रुता, और युद्ध के मानदंडों के बढ़ते उल्लंघन की समस्या न केवल युद्ध के मैदान पर।"

यूक्रेन के सशस्त्र बल यह सुनिश्चित करेंगे कि युद्ध के रूसी कैदियों के अधिकारों का सम्मान किया जाए और रूस को भी ऐसा ही करना चाहिए।

पोडोलियाक ने दोनों पक्षों के सम्मेलनों का पालन करने और उनका उल्लंघन करने से परहेज करने के महत्व पर जोर दिया। यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने घोषणा की कि तुर्की में रूस के साथ वार्ता के लिए यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल जनमत संग्रह का उल्लेख नहीं करेगा।

PM की कुर्सी बचाने के लिए इमरान खान की आखिरी कोशिश, पंजाब के CM को बनाया बलि का बकरा

जनता पर आई बढ़ी आफत, इस राज्य में गहरा सकता है बिजली संकट

रूस के विदेश मंत्री का इस हफ्ते भारत आने का कार्यक्रम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -