मात्र 7 साल की उम्र में रूपाली गांगुली ने कर दी थी अपने करियर की शुरुआत, इस फिल्म में आई थी नजर
मात्र 7 साल की उम्र में रूपाली गांगुली ने कर दी थी अपने करियर की शुरुआत, इस फिल्म में आई थी नजर
Share:

मनोरंजन जगत की मशहूर अभिनेत्री रूपाली गांगुली आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। आज रूपाली गांगुली 46 साल की हो चुकी हैं। इस अवसर पर आइये आपको बताते हैं रुपाली से जुड़े कुछ अनसुने किस्से...

रूपाली गांगुली ने 7 वर्ष की उम्र में शोबिज में डेब्यू कर लिया था। जिस फिल्म से उन्होंने अपनी शुरुआत की, वह 'साहेब' थी, जो वर्ष 1985 में रिलीज हुई थी। फिल्म के प्रमुख स्टार्स में अनिल कपूर, अमृता सिंह, राखी, दिवंगत देवेन वर्मा, दिवंगत उत्पल दत्त और अन्य सम्मिलित थे। रूपाली गांगुली के पिता लोकप्रिय फिल्मकार अनिल गांगुली हैं। इसके अतिरिक्त, रूपाली की शोबिज 'साहेब' में पहली फिल्म का डायरेक्शन अनिल गांगुली ने किया था। 'साहेब' के अतिरिक्त, रुपाली गांगुली ने एक और फिल्म में भी काम किया था, जिसे उनके पिता अनिल गांगुली ने डायरेक्ट किया था। फिल्म का नाम था 'बलिदान'। 'साहेब' और 'बलिदान' दोनों में रूपाली गांगुली ने बाल कलाकार का किरदार निभाया था। रूपाली गांगुली ने अपना स्कूल पूरा करने के पश्चात्, होटल मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की। वर्ष 2000 के आसपास रूपाली ने मुंबई में एक विज्ञापन एजेंसी आरम्भ की। उन्होंने अपने पिता अनिल गांगुली के साथ विज्ञापन एजेंसी की सह-स्थापना की थी। वे इस बैनर तले फिल्मों और विज्ञापनों का निर्माण करते थे। 

वही अपने एक इंटरव्यू में रूपाली गांगुली ने खुलासा किया था कि, अपने बच्चे के जन्म के पश्चात्, वह न सिर्फ बॉडी इमेज के मुद्दों से जूझ रही थी, बल्कि उन्हें बहुत आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। उन्होंने बताया था कि इस कारण उन्होंने अपने घर से बाहर जाना बंद कर दिया था क्योंकि वह उसे देखने के पश्चात् लोगों की प्रतिक्रिया से डरती थी। रूपाली गांगुली ने अपने इस असफलता एवं मुश्किल दौर में 7 सात तक शोबिज से ब्रेक ले लिया था। उन्होंने फिर स्वयं को समेटकर, आत्मिवश्वास हासिल करके नई शुरुआत की। जब वह दोबारा स्क्रीन पर आईं तो उन्होंने 'अनुपमा' से तहलका मचा दिया। रिपोर्ट्स के अनुसार, रूपाली गांगुली 'अनुपमा' के लिए पहली पसंद नहीं थीं। कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया कि रूपाली गांगुली को 'अनुपमा' ऑफर करने से पहले शो के निर्माताओं ने कई और एक्ट्रेसेस को ऑफर किया था। इन नामों में साक्षी तंवर, जूही परमार, गौरी प्रधान और यहां तक कि मोना सिंह भी सम्मिलित हैं।

बच्चे के साथ बच्चा बन गई पंजाब की कैटरीना, सामने आई फोटोज

10 हजार से भी कम में मिल रही ये शानदार LED टीवी, जानिए कलया है इसकी खासियत

ये है मोहब्बतें फेम ने कम किया 15 किलो वजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -