'आप' ने कहा अत्याधिक प्रदूषण के कारण बंद कर दिए जाएं स्कूल व बाजार
'आप' ने कहा अत्याधिक प्रदूषण के कारण बंद कर दिए जाएं स्कूल व बाजार
Share:

नई दिल्ली:  राजधानी दिल्ली में आप पार्टी ने राज्य में बढ़ रहे जबरदस्त रूप से वायु प्रदूषण के कारण बच्चो के स्कूलों को बंद करने व छात्र छात्राओ को घर में रहने का एक प्रस्ताव रखा है यह प्रस्ताव आप पार्टी ने बीजिंग का उदाहरण देते हुए रखा है जहां पर तीन दिनों से भारी वायु प्रदूषण फैला हुआ है. इस प्रस्ताव के तहत दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बीते 24 घंटों में सर्वाधिक 500 यूनिट प्रदूषण दर्ज किया है। जिसके तहत राजधानी में प्रदूषण का स्तर शी जा सकने वाले सामान्य प्रदूषण के मुकाबले 10 से 16 गुना कही अत्यधिक है. आप के आशीष खेतान ने अपने एक बयान में कहा है कि अगर प्रदूषण कि सीमा उस स्तर तक पहुंच गई है तो हमे आम लोगो के स्वास्थ के प्रति सचेत रहने के कारण यहाँ के स्कुल व बाजारों को बंद करने पड़ेंगे.

तथा मुझे ऐसी आशंका है कि इस प्रकार कि स्थिति निर्मित हो चुकी है. इस पर दिल्ली प्रदूषण बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि हम इस बात से सहमत नही है बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी कुमार ने कहा कि कुछ लोगों का कहना है कि घरों में प्रदूषण का स्तर स्कूलों के प्रदूषण स्तर से कम है। यह गलत है. हमे इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कुछ और समय चाहिए. तथा इसके लिए लोगो में भय पैदा करने की जरूरत नही है.

वायु प्रदूषण की मौजूदा स्थिति के पीछे कोयला, पत्ते और कचरे का जलाया जाना इसका एक प्रमुख कारण है। इसके लिए दिल्ली सरकार ने वायु की गुणवत्ता में सुधार के लिए नागरिकों के विचारों को केंद्र में रखा गया है। इसमें दो करोड़ रूपये पुरस्कार राशि है। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -