दिल्लीवालों को जल्द मिलेगी जाम से से मुक्ति, खुलने वाला है RTR फ्लाईओवर

दिल्लीवालों को जल्द मिलेगी जाम से से मुक्ति, खुलने वाला है RTR फ्लाईओवर

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तीन फ्लाईओवर निर्माण का कार्य पूरा होने की कई निर्धारित की गई  समय-सीमाएं पार हो चुकी हैं, मगर इस साल ये बनकर तैयार हो जाएंगे, जिससे वाहन चालकों को यातायात जाम की परेशानी से निजात मिल जाएगी. दिल्ली सरकार की इस परियोजना की छह अंतिम तारीखें भी पार हो चुकी हैं. सबसे अंतिम तारीख 30 जून भी बीत चुकी है. 

राव तुलाराम मार्ग (आरटीआर) पर बन रहा फ्लाईओवर तक़रीबन तैयार है. इस पर वाहनों का आवागमन शुरू हो जाने से दक्षिणी और पूर्वी दिल्ली तथा नोएडा से घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचना आसान हो जाएगा. एक अधिकारी ने बताया है कि इस फ्लाईओवर पर यातायात शुरू होने में मार्ग संकेतक बोर्ड लगाए जाने और सुरक्षा परीक्षण जैसी कुछ छोटी मोटी बाधाएं रह गई हैं. अनोखे तरह से डिजाइन किए गए 2.7 किमी लंबा यह फ्लाईओवर जल्द ही लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. यह फ्लाईओवर एक बड़ी योजना का हिस्सा है, जिसका निर्माण व्यस्त इलाके वसंत विहार, साउथ कैम्पस और मोतीबाग कॉरिडोर को ट्रैफिक जाम की समस्या से मुक्त कराने के मकसद से करवाया गया है.

इस परियोजना का दूसरा हिस्सा है चाणक्यपुरी में साउथ कैम्पस को सैन मार्टिन रोड से अंडरपास के माध्यम से जोड़ने का कार्य. इसकी बड़ी गड़बड़ियां दूर हो गई हैं, इसलिए इस वर्ष के अंत तक यह कार्य पूरा हो जाने की संभावना है. आरटीआर फ्लाईओवर और अंडरपास निर्माण का काम नवंबर, 2014 में शुरू हुआ था और इसे नवंबर, 2016 तक संपन्न किया जाना था.

बजट के बाद पहली बार डीजल के दामों में आई कमी, पेट्रोल में भी दिखी स्थिरता

पेट्रोल डीजल के दामों में रिकॉर्ड तेजी के बाद आज मिली राहत, जानिए क्या हैं रेट

6 जुलाई राशिफल: इन चार राशिवालों पर होगी धनवर्षा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे