बजट के बाद पहली बार डीजल के दामों में आई कमी, पेट्रोल में भी दिखी स्थिरता

Jul 08 2019 03:52 PM
बजट के बाद पहली बार डीजल के दामों में आई कमी, पेट्रोल में भी दिखी स्थिरता

नई दिल्ली: डीजल की कीमत में सोमवार को गिरावट दर्ज की गई जबकि पेट्रोल के भाव लगातार दूसरे दिन स्थिर बने रहे. तेल विपणन कंपनियों ने डीजल की कीमत में दिल्ली में 10 पैसे, कोलकाता में 5 पैसे, मुंबई में 10 पैसे और चेन्नई में 14 पैसे प्रति लीटर की कमी देखी गई है. आम बजट 2019-20 में पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क और उपकर में बढ़ोतरी के बाद शनिवार को पूरे देश में दोनों वाहन ईंधनों के दाम में भारी वृद्धि हुई थी, जिसके बाद पहली दफा डीजल में उपभोक्ताओं को थोड़ी राहत मिली है. 

इंडियन ऑयल की बेवसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में सोमवार को पेट्रोल की कीमत पूर्ववत क्रमश: 72.96 रुपये, 75.15 रुपये, 78.57 रुपये और 75.76 रुपये प्रति लीटर बनी हुई हैं. हालांकि, चारों महानगरों में डीजल की कीमतों में हुई नई कटौती के बाद घटकर क्रमश: 66.59 रुपये, 68.54 रुपये और 69.80 रुपये और 70.34 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को लोकसभा में आम बजट पेश करते हुए पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय उत्पाद कर और सड़क अवसंरचना उपकर में एक-एक रुपये की वृद्धि का ऐलान किया था. जिसके बाद दो दिनों तक लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि देखने को मिली थी.

पेट्रोल डीजल के दामों में रिकॉर्ड तेजी के बाद आज मिली राहत, जानिए क्या हैं रेट

ब्रिटेन: भारतीय मूल के बिज़नेसमेन ने पत्नी पर किया मुकदमा, जब पता चला बच्चे का बाप...

6 जुलाई राशिफल: इन चार राशिवालों पर होगी धनवर्षा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे