हमें लग रहा है उपेक्षा का शिकार हो रहा है हिन्दू - राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ
हमें लग रहा है उपेक्षा का शिकार हो रहा है हिन्दू -  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ
Share:

ग्वालियर: सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अयोध्या विवाद के समाधान के लिए मध्यसस्थता समिति गठित किए जाने के बीच ग्वालियर में शुरू हुई राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तीन विदसीय मीटिंग में राम मंदिर जल्द से जल्द बनाए जाने की चर्चा पर बल दिया गया, जहां संघ के सदस्यों ने राम मंदिर निर्माण में आ रही दिक्कतों को दूर किए जाने की पहल पर चर्चा की. 

एयर स्ट्राइक पर सिद्धू का बड़ा बयान, कहा सरकार को पेड़ और माकन में फर्क नहीं पता

राम मंदिर निर्माण पर अपनी बात रखते हुए आरएसएस ने कहा है कि ''राम-जन्मभूमि मामले में, लंबे समय से खींचे जा रहे विवाद को समाप्त करने के लिए न्यायिक प्रक्रिया को तेज करने के बजाय, सर्वोच्च न्यायालय ने एक अजीबो-गरीब रुख अपनाया है. हिंदू समाज की गहरी आस्था से सम्बंधित इस संवेदनशील विषय को अदालत ने कोई प्राथमिकता नहीं दी है.'' संघ के वक्ताओं ने कहा है कि ''हम अनुभव कर रहे हैं कि निरंतर हिंदुओं की उपेक्षा हो रही है. न्यायिक प्रणाली का पूरा सम्मान करते हुए, हम सशक्त रूप से यह कहना चाहेंगे कि विवाद पर फैसला जल्द होना चाहिए और राम मंदिर निर्माण में आने वाली दिक्कतों को दूर करना चाहिए. वहीं सबरीमाला मामले पर चर्चा करते हुए संघ ने कहा है कि सर्वोच्च न्यायालय ने सभी संबंधित संस्थाओं और रीति-रिवाजों को नज़रअंदाज़ करते हुए पीठ की अकेली महिला सदस्य की सलाह लिए बिना फैसला सुनाया.

यूपी में संगठन स्तर पर तैयार हुई बीजेपी, आज मंत्रियों समेत कार्यकर्ताओं को मिलेगी जिम्मेदारियां

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अनुसार किसी भी निर्धारित समय सीमा में फैसले को लागू करने के लिए प्रदेश सरकार के लिए बाध्यकारी नहीं था, लेकिन फैसले की बारीकियों को समझे बिना, केरल सरकार ने गैर-हिंदू और गैर-भक्त महिलाओं को जबरदस्ती प्रवेश की सुविधा देकर हिंदू समाज के प्रति अनुचित जल्दबाजी और राजनीतिक दुर्भावना का प्रदर्शन किया है. ."

खबरें और भी:-

ग्वालियर : आज संघ की बैठक में शामिल होंगे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

अमित शाह का दावा- चोरी नहीं हुए राफेल के दस्तावेज, झूठ बोल रहे राहुल गाँधी

लोकसभा चुनावों के लिए भाकपा ने की 15 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -