संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- 'नहीं है किसी राजनीतिक दल से परहेज...'
संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- 'नहीं है किसी राजनीतिक दल से परहेज...'
Share:

रांची: संघ प्रमुख डॉ मोहन भागवत ने हाल ही में बड़ा बयान दिया है. जंहा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक ने कहा कि ग्राम विकास के क्षेत्र में काम करने के दौरान स्वयंसेवकों को सभी लोगों की चिंता करनी होगी. वहीं किसी भी राजनीतिक दल या स्थान से परहेज नहीं करना होगा. कोई भी राजनीतिक विचारधारा थोपकर समाज में काम नहीं कर पाएंगे.

मिली जानकारी के अनुसार संघ प्रमुख ने कहा कि आज का समाज बदल रहा है. संघ से लोगों की अपेक्षाएं काफी बढ़ गई हैं. कोई यह नहीं पूछता है कि शाखा कितनी लगती है. लोग यह देखना चाहते हैं कि आपके कार्यों से समाज में कितना परिवर्तन हुआ है. वहीं इस बात का पता चला है कि संघ के सभी गतिविधि विभागों को आपस में समन्वय बनाते हुए काम में तेजी लानी होगी. संघ प्रमुख अपने रांची प्रवास के अंतिम दिन रविवार को झारखंड और बिहार के सभी गतिविधि प्रमुखों को संबोधित कर रहे थे. यहां संबोधन खत्म होने के बाद संघ प्रमुख गिरिडीह होते हुए देवघर के लिए निकल गए. सोमवार को वह देवघर में ठाकुर अनुकूल चंद के सत्‍संग आश्रम जाएंगे. 

सबको संघ से जोड़ें, सबकी सेवा के लिए तत्पर रहें: वहीं इस बात को लेकर अपने संबोधन के दौरान डॉ. मोहन भागवत ने कहा कि स्वयंसेवकों को राजनीतिक प्रभाव से दूर रहते हुए समाज में हर वर्ग के लिए काम करना है. हमें यह नहीं देखना है कि उस इलाके में किस वर्ग व धर्म के लोग रहते हैं. वहीं जरूरत के अनुसार किसी भी धर्म व वर्ग के लोगों को अपने काम से जोड़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि अपने कार्यक्रमों में सभी लोगों को आमंत्रित करें, लेकिन मंच पर किसी भी राजनीतिक पद पर रहने वाले लोगों को लाने से बचते हुए संवैधानिक पदों पर रहने वाले लोगों को स्थान दें. लेकिन जो आप करते हैं उसे खुल कर सबके सामने बोलें. सामाजिक जीवन में काम करने के दौरान लोगों को कहें कि यह संघ का कार्य है. इससे लोग आप पर विश्वास करेंगे. चोरी-छिपे कुछ भी नहीं करना है. 

कोरोना से भयभीत हुआ चीन, चिनफिंग बोले- 'महामारी रोकना बेहद कठिन...'

चीन में सोमवार को मनाया जाएगा Dragon Head-Raising Day

अयोध्या में जमीन मामले पर सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की बैठक होगी कल, पांच एकड़ भूमि पर भी निर्णय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -