कोरोना से भयभीत हुआ चीन, चिनफिंग बोले- 'महामारी रोकना बेहद कठिन...'
कोरोना से भयभीत हुआ चीन, चिनफिंग बोले- 'महामारी रोकना बेहद कठिन...'
Share:

बीजिंग: हर दिन अपनी गति में तेजी पकड़ता कोरोना वायरस आज इतना बढ़ चुका है कि लगातार कई लोगों की मौत हो चुकी है. जंहा चीन में मौत का तांडव मचाने वाले कोरोना वायरस को लेकर राष्ट्रपति शी चिनफिंग बुरी तरह डर गए हैं. बीते रविवार यानी 23 फरवरी 2020 को पहली बार उन्होंने इस महामारी पर खुलकर बात की. उन्होंने इसे देश की अब तक की सबसे बड़ी हेल्थ इमरजेंसी बताया. शी ने स्वीकार किया कि महामारी का अर्थव्यवस्था और समाज पर अनिवार्य रूप से प्रभाव पड़ेगा. हालांकि, उन्‍होंने यह भी कहा कि यह प्रभाव अल्पकालिक होगा और इसको जल्द ही नियंत्रित कर लिया जाएगा. 

तेजी से फैल रही महामारी: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि बीते रविवार यानी 23 फरवरी 2020 को वायरस की रोकथाम और नियंत्रण को लेकर आयोजित एक बैठक में चिनफिंग ने कहा कि महामारी बहुत तेजी से फैल रही है. वहीं बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. इसे रोकना और नियंत्रित करना बहुत कठिन है. शी के हवाले से सरकारी प्रसारणकर्ता सीसीटीवी ने कहा, यह हमारे लिए ना केवल संकट का समय है, बल्कि यह हमारे लिए परीक्षा की घड़ी भी है. महामारी चीन के अब तक के इतिहास की सबसे बड़ी हेल्थ इमरजेंसी है.'

चीन में महिला डॉक्टर की मौत: जंहा इस बात का भी पता चला है कि कोरोना वायरस से रविवार को चीन में एक महिला डॉक्टर की मौत हो गई. गैस्ट्रोएंटरोलॉजी फिजिशियन शिया सिसी को 19 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं हालत में सुधार नहीं होने पर उन्हें सात फरवरी को वुहान यूनिवर्सिटी के अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था. रविवार को उनकी मौत हो गई. इस तरह महामारी से लड़ते हुए अब तक 10 स्वास्थ्य कर्मचारियों की मौत हो चुकी है.

चीन में सोमवार को मनाया जाएगा Dragon Head-Raising Day

नोबेल शांति पुरस्कार के लिए कई बार नामांकित इस बौद्ध भिक्षु का हुआ निधन

क्या ट्रंप के भारत दौर पर इस महत्वपूर्ण समझौते पर हो पाएंगे हस्ताक्षर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -