चीन में सोमवार को मनाया जाएगा Dragon Head-Raising Day
चीन में सोमवार को मनाया जाएगा Dragon Head-Raising Day
Share:

नई दिल्ली: चीन इस समय कोरोना वायरस से लड़ रहा है. हर दिन इस वारयस के संक्रमण के चलते सभी लोगों को एहतियात बरतने के लिए कहा जा रहा है. इस दौरान अब खबर आई है कि चीन में आने वाले सोमवार यानी 24 फरवरी को Dragon Head-Raising Day फेस्टिवल मनाया जाएगा. इस फेस्टिवल में सर के बाल कटवाने से आने वाले साल अच्छा साबित होता हैं. वहीं, चीन के नागरिक से फेस्टिवल को लेकर काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं और अपने बाल कटवाने के लिए पार्लर में जाने की तैयारी में जुट गए है. इस मौके पर चेंगदू नगर स्वास्थ्य आयोग और चेंगदू कोल्ड फोर पब्लिक डेवलपमेंट एसोसिएशन ने बुधवार को कई शहरों में चीन अस्पतालों में काम करने वाले डॉक्टर्स के लिए 100 volunteer ने फ्री में बाल काटे.

आपको बता दें कि चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते अधिकांश पार्लर को बंद करा दिया गया था. जिसके अधिकांश व्यवसायियों ने इसे लेकर चीनी सरकार से इस सिलसिले में बैठक भी की थी. इसके पहले शुक्रवार को हेयर एंड ब्यूटी इंडस्ट्री के लिए कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए थे. वहीं, नियमित तामपान चेक करने पर और पार्लर में सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए.

इससे पहले बीजिंग हेयरड्रेसिंग एंड ब्यूटी एसोसिएशन ने गुरुवार को 30 पार्लर को खोलने की इजाजत दे दी थी. इसके पश्चात् से सोमवार को होने वाले फेस्टिवल के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ लग रही है. इन पार्लरों के खुलने के पश्चात् पार्लर के मालिकों ने ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए ऑनलाइन भी बुकिंग प्रारम्भ कर दी है. 

नोबेल शांति पुरस्कार के लिए कई बार नामांकित इस बौद्ध भिक्षु का हुआ निधन

दक्षिण कोरिया में मचा कोहराम, इस घातक वायरस की वजह से हाई अलर्ट घोषित

ट्रंप पर एक बार फिर उठे सवाल, इस देश के चुनाव में हस्‍तक्षेप को लेकर विपक्ष ने​ किया हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -