मेहमान टॉयलेट नहीं जा सकते, खाना भी अपने घर से लाए, ये हैं शाही शादी के अजीब नियम

इस समय तो ब्रिटेन में बस रॉयल वेडिंग की ही गूंज उठ रही हैं. ये रॉयल वेडिंग लंदन के विंडसर कासल में मौजूद सेंट जॉर्ज चैपल चर्च में हो होगी. महारानी एलिजाबेद-2 के पोते प्रिंस हैरी और हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मेगन मर्केल आज शादी के बंधन में बांध गए हैं. उनकी इस रॉयल वेडिंग के लिए खासतौर से तैयारियां की गई थी. इस ग्रैंड मैरिज में करीब 600 लोगों को इन्वाइट किया हैं. लेकिन इन मेहमानों के लिए कुछ अजीबोगरीब शर्ते रखी हैं. जी हाँ... कुछ ऐसी शर्ते जिसके बारे में सुनकर शायद आप भी हंस-हंसकर लोटपोट हो जाएंगे.

बस या ट्रेन से यात्रा से ट्रेवल नहीं

शादी में आने वाले सभी मेहमान बस या फिर ट्रेन से ट्रेवल नहीं कर सकते हैं. इन मेहमानों को अपने घर से निकलकर लाल या हरे रंग के रुट को फॉलो करके विंडसर फार्म शॉप पहुंचना होगा जिसके बाद मेहमानों की जांच करने के बाद उन्हें शटल बस से चर्च तक ले जाया जाएगा.

लगेज ना लाएं

शादी में आने वाले सभी मेहमानों को खासतौर से ये पहले ही कह दिया गया हैं कि वो अपने साथ कोई भी लगेज नहीं ला सकते हैं. मेहमानों को केवल हैंडबैग और रेन वियर लाने की पर्मीशन मिली हैं.

कैमरा, फोन और तलवार ना लाएं

सभी मेहमानों को ये खासतौर से कहा गया हैं कि शादी में वे अपनी तलवार नहीं ला सकते हैं इसके साथ ही ना वो मोबाइल या फ़ोन ला सकते. अगर कोई मोबाइल लाया भी हैं तो उसे शादी में शामिल होने से पहले ही जमा करना होगा.

गिफ्ट

मेहमानों को अपने साथ गिफ्ट लाना बिलकुल मना है. अगर उन्हें इस नए कपल को कोई तोहफा देना हैं तो उसे केनसिंगटन पैलेस ही भेजना होगा .

टॉयलेट का इस्तेमाल

इस रॉयल वेडिंग में आये हुए सभी मेहमान टॉयलेट कभी भी युस नहीं कर सकते हैं. जी हाँ... टॉयलेट केवल 9 बजे से 11 बजे तक ही युस किया जा सकता हैं इसके बाद दोबारा 1 बजे मेहमान टॉयलेट जा पाएंगे.

रॉयल वेडिंग में राजकुमार को मिले- कूकर, लाइटर और सांड जैसे अजीबोगरीब तोहफे

प्रिंस हैरी और मेगन की शादी से ज्यादा चर्चाओं में हैं देसी गर्ल प्रियंका की हील्स

जब मेघन को देख रो पड़े प्रिंस हैरी

 

Most Popular

- Sponsored Advert -