रुड़की नगर निगम चुनाव मतगणना जारी, मेयर पद के लिए कांग्रेस आगे
रुड़की नगर निगम चुनाव मतगणना जारी, मेयर पद के लिए कांग्रेस आगे
Share:

रुड़की: रुड़की नगर निगम चुनाव के बाद आज सुबह 8 बजे से बीएसएम कॉलेज में मतगणना की जा रही है. वही मतगणना के बाद आज ही मेयर समेत पार्षद पदों के परिणामों का एलान करने वाले है. जंहा मतगणना चार चरणों में होगी. पहले चरण की मतगणना पूरी हो चुकी है. 

पहला चरण:  मिली जानकारी में मुताबिक हम आपको बता दें कि वार्ड 1 से अंजू (बसपा), वार्ड 2 से राजेश्वरी (बीजेपी),  वार्ड 3 से देवकी जोशी(निर्दलीय), वार्ड 5 से दया शर्मा(बीजेपी), वार्ड 6 से राखी शर्मा(बीजेपी), वार्ड 7 से बेबी खन्ना(निर्दलीय),  वार्ड 8 विरेन्द्र गुप्ता (निर्दलीय),  वार्ड 9 से मयंक पाल(बीजेपी), वार्ड 10 से प्रमोद पाल (निर्दलीय), वार्ड 11 से विवेक चौधरी(बीजेपी) और वार्ड 12 सचिन चौधरी (निर्दलीय), विजयी रहे.

दूसरा चरण: वही यदि हम बात करें दूसरे चरण कि तो दूसरे राउंड की मतगणन होते ही माहौल और गरमा गया. जंहा अभी तक आगे चल रहे भाजपा के बागी गौरव गोयल (निर्दलीय) को कांग्रेस के रिशु राणा ने पछाड़ दिया. रिशु राणा (कांग्रेस) 10371 पर तो गौरव गोयल (निर्दलीय) 9712, मयंक गुप्ता (भाजपा) 7288 वोट पर चल रहे हैं.

वही ऐसा भी कहा जा रहा कि मेयर पद पर पहले चरण में निर्दलीय प्रत्याशी गौरव गोयल 1697 वोट से पहले नम्बर पर चल रहे हैं. निर्दलीय गौरव गोयल 8342, भाजपा से मयंक गुप्ता 6647 और कांग्रेस से रिशु राणा 5110 वोट पर चल रहे हैं. 
 
जंहा वार्ड 8 से रविन्द्र खन्ना लगातार पांचवीं बार पार्षद बनें. वार्ड चार का रिजल्ट अभी घोषित नहीं किया गया है. वहीं वार्ड 10 से हारने वाले प्रत्याशी ने जिलाधिकारी से आपत्ति दर्ज कराई थी. जिसके बाद दोबारा मतगणना की गई. जिसके बाद भी मोद पाल (निर्दलीय) विजयी रहे. वार्ड चार से निर्दलीय प्रत्याशी पूनम देवी विजयी रहीं.

64.47 फीसदी हुआ था मतदान: सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हम आपको बता दें कि बीते शुक्रवार यानी 22 नवंबर 2019 को रुड़की नगर निगम के चुनाव में 64.47 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने  मताधिकार का प्रयोग कर मेयर के 10 और पार्षदों के 212 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद कर दिया था. हालाँकि पिछले चुनाव की तुलना में इस बार कम मतदान हुआ है. पिछली बार 65 फीसदी मतदान किया गया था. वहीं आज होने वाली मतगणना के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं. पुलिस प्रशासन का दावा है कि कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण ढंग से मतगणना संपन्न हो जाएगी.

न्यूजीलैंड : भूकंप के तेज झटकों ने हिलाई धरती, तीव्रता ने बढ़ाई परेशानी

अफगानिस्तान में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, भारी संख्या में आंतवादियों का किया ढेर

हांगकांग : निकाय के लिए मतदान आज, पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के 12 हजार जवा​नों की कड़ी नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -