रॉबर्ट डाउनी जूनियर के फिल्म निर्माता पिता रॉबर्ट डाउनी सीनियर का हुआ निधन
रॉबर्ट डाउनी जूनियर के फिल्म निर्माता पिता रॉबर्ट डाउनी सीनियर का हुआ निधन
Share:

लॉस एंजेलिस: हॉलीवुड स्टार रॉबर्ट डाउनी जूनियर के पिता एक्टर-मूवी निर्माता रॉबर्ट डाउनी सीनियर का 85 साल की उम्र में निधन हो गया है। डाउनी सीनियर को “पुटनी स्वॉप” और “ग्रीजर पैलेस” जैसी मूवीज के लिए जाना जाता है। रॉबर्ट डाउनी सीनियर का मंगलवार रात्रि पार्किंसंस रोग से जूझने के उपरांत निधन हो गया, उनके बेटे रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने इंडिया के समय के अनुसार बुधवार देर रात एक पोस्ट में एलान किया गया। उन्होंने लिखा- “RIP Bob D. Sr. 1936-2021…पिछली रात पार्किंसंस के कहर को सहने के वर्षों के उपरांत पिताजी अपनी नींद में शांति से गुजरे ..वे एक सच्चे मनमौजी मूवी निर्माता थे, और पूरे समय उल्लेखनीय रूप से आशावादी बने रहे ..” “आयरन मैन” स्टार ने फोटो-शेयरिंग वेबसाइट पर अपने दिवंगत पिता की एक तस्वीर भी शेयर की।

उन्होंने निष्कर्ष निकाला: “मेरी सौतेली माँ की गणना के मुताबिक, उन्होंने 2000 से अधिक वर्षों के लिए खुशी से शादी की थी। रोज़मेरी रोजर्स-डाउनी, आप एक संत हैं, और हमारे विचार और प्रार्थनाएं आपके साथ हैं।” डाउनी सीनियर के परिवार में बेटा डाउनी जूनियर, बेटी एलिसन डाउनी और पत्नी रोजर्स हैं, usatoday.com की रिपोर्ट।

न्यूयॉर्क शहर में जन्मे डाउनी सीनियर को “पुटनी स्वॉप” (1969) के निर्देशन के लिए जाना जाता है, जो एक विज्ञापन एजेंसी में कार्यभार संभालने वाले एक अफ्रीकी-अमेरिकी कार्यकर्ता का अनुसरण करता है। उनके अन्य बैक-द-कैमरा क्रेडिट में “बॉल्स ब्लफ़,” “बाबो 73,” “नो मोर एक्सक्यूज़,” “पाउंड,” और “ग्रीज़र पैलेस” शामिल हैं। वह “बूगी नाइट्स,” “मैगनोलिया” और “द फैमिली मैन” जैसी फिल्मों में भी दिखाई दिए।

जैकलीन फर्नांडिस का नया फोटोशूट देखकर उड़े फैंस के होश, दिल थामकर देंखे ये तस्वीर

राम मंदिर जमीन घोटाले को लेकर एक्शन में RSS, चंपत राय से छिन सकती है जिम्मेदारी

पीएम ने देश भर में ऑक्सीजन की आपूर्ति में तेजी की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -