पीएम ने देश भर में ऑक्सीजन की आपूर्ति में तेजी की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की
पीएम ने देश भर में ऑक्सीजन की आपूर्ति में तेजी की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (9 जुलाई) को कोविड -19 की तीसरी लहर की चिंताओं के बीच देश भर में चिकित्सा ऑक्सीजन के विस्तार और उपलब्धता की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में, उन्होंने अधिकारियों से चिकित्सा ऑक्सीजन आपूर्ति की कमी को दूर करने के लिए देश भर में 1,500 प्रेशर स्विंग सोखना (पीएसए) ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने के लिए कहा। ये पीएसए ऑक्सीजन प्लांट 4 लाख से अधिक ऑक्सीजन युक्त बेड का समर्थन करेंगे।

आज की बैठक में पीएम के प्रधान सचिव, कैबिनेट सचिव, स्वास्थ्य सचिव, आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के सचिव और अन्य शीर्ष गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। इस डर के बीच कि महामारी की तीसरी लहर जोरदार प्रहार करेगी, पीएम मोदी ने कहा कि इन संयंत्रों को जल्द से जल्द चालू किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि अस्पताल के कर्मचारियों को संयंत्रों के संचालन और रखरखाव पर पर्याप्त प्रशिक्षण दिया जाए.

उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि प्रत्येक जिले में प्रशिक्षित कर्मी उपलब्ध हों। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि विशेषज्ञों द्वारा तैयार किया गया एक प्रशिक्षण मॉड्यूल है और वे देश भर में लगभग 8,000 लोगों के प्रशिक्षण को लक्षित कर रहे हैं। पीएम को बताया गया कि एक बार PM CARES के माध्यम से आने वाले सभी PSA ऑक्सीजन प्लांट चालू हो जाएंगे, तो वे 4 लाख से अधिक ऑक्सीजन युक्त बेड का समर्थन करेंगे।

अमेज़न ला रहा है सबसे बड़ा सेल, जानिए होगा क्या खास?

फास्ट एंड फ्यूरियस 9 5 अगस्त को हो सकती है रिलीज़

Zomato दे रहा है 3 लाख रुपए का तोहफा, सिर्फ वेबसाइट और ऐप में जाकर करना होगा ये काम...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -