राम मंदिर जमीन घोटाले को लेकर एक्शन में RSS, चंपत राय से छिन सकती है जिम्मेदारी
राम मंदिर जमीन घोटाले को लेकर एक्शन में RSS, चंपत राय से छिन सकती है जिम्मेदारी
Share:

चित्रकूट: अयोध्या में श्री राम मंदिर के लिए कथित जमीन घोटाले को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) एक्शन मोड में नजर आ रहा है। संघ के सर कार्यवाह भैयाजी जोशी ट्रस्ट को लेकर रणनीति तैयार करने में लगे हुए हैं। वे जल्द अयोध्या भी पहुंच सकते हैं। बताया जा रहा है कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को चित्रकूट में जारी RSS की बैठक में भी बुलाया गया है। उन्हें ट्रस्ट के काम से दूर भी किया जा सकता है।

चंपत राय के पास विश्व हिंदू परिषद (VHP) के केंद्रीय उपाध्यक्ष का भी दायित्व है। इसलिए वे ट्रस्ट को सहयोग देते रहेंगे। वहीं, ट्रस्ट के सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा को संघ विचार प्रवाह के किसी संगठन में जिम्मेदारी सौंपकर उनको भी ट्रस्ट के काम से अलग किया जा सकता है। फिलहाल ट्रस्ट ने नई भूमि की खरीद पर रोक लगा दी है। बिजैसी क्षेत्र में जमीन खरीद के दौरान दो करोड़ की जिस जमीन का 18 करोड़ में हुए सौदे को लेकर घोटाले के इल्जाम लगे थे, उसी के पास कोल डिपो क्षेत्र में कई हेक्टेयर भूमि का सौदा तय था, उसकी रजिस्ट्री होनी थी, उसे रोक दिया गया है।

जमीन घोटाले के आरोपों-प्रत्यारोपों के बीच भले ही संघ ट्रस्ट के पदाधिकारियों का बचाव करता नज़र आ रहा हो, किन्तु अंदर ही अंदर छटपटाहट स्पष्ट नजर आने लगी है। यह मामला सामने आने के साथ ही संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी सरकार्यवाह भैयाजी जोशी मामले पर नज़र बनाए हुए हैं। वे शीघ्र अयोध्या भी आ सकते हैं। ट्रस्ट के जिन पदाधिकारियों का नाम इस मामले में सामने आया है, वे कानूनी तौर पर ट्रस्ट में बने रहेंगे, किन्तु ट्रस्ट में उनका प्रभाव खत्म कर डैमेज कंट्रोल की कोशिश की जानी तय है।

पुणे: शुरू हुआ यौनकर्मियों के लिए एक विशेष टीकाकरण अभियान

खुशखबरी! 8500 रुपये तक सस्ता हुआ सोना! 700 रुपये टूटी चांदी

कोरोना लॉकडाउन के बाद खुले इस मंदिर में महज 10 दिन में आया 3.12 करोड़ का चढ़ावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -