मुरादाबाद ट्रेनों में लूटपाट: तलवारें और तमंचे लेकर बोगी में चढ़े चोर और मचाया तांडव
मुरादाबाद ट्रेनों में लूटपाट: तलवारें और तमंचे लेकर बोगी में चढ़े चोर और मचाया तांडव
Share:

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन से मात्र एक किलोमीटर दूर गोविंदनगर आउटर पर लगातार दो ट्रेनों में लूट हो गई। जी हाँ और विरोध करने पर बदमाशों ने यात्री की पिटाई भी की। ऐसा होने के चलते सात यात्री घायल हो गए है। इस मामले में मिली जानकारी के तहत ट्रेन में मौजूद जीआरपी स्टाफ को इस घटना की भनक तक नहीं लगी। जी हाँ, बताया जा रहा है मुरादाबाद के जीआरपी और आरपीएफ के जवान आउटर पर गश्त पर नहीं थे। इस मामले में पहली लूट बीते शनिवार देर रात तकरीबन 01।40 बजे (14205) फैजाबाद-दिल्ली पद्मावत एक्सप्रेस में हुई। वहीं इसके एक घंटे बाद 02।45 बजे लूट की दूसरी घटना (14615) लालकुआं-अमृतसर एक्सप्रेस में हुई। इस दौरान चार नकाबपोश बदमाश ट्रेनों की स्लीपर बोगियों में तलवारें और तमंचे लेकर चढ़े और यात्रियों से सामान, नकदी लूट ली।

बताया जा रहा है इसमें सात यात्री घायल भी हो गए। खबरों के अनुसार ट्रेन (14205) फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस में सवार मोहम्मद अजीम, मोहम्मद जुनैद, दिनेश, प्यारेलाल आदि यात्रियों ने बताया कि रात डेढ़ बजे के बाद ट्रेन गोविंद नगर आउटर पर खड़ी थी, इसी बीच अचानक चार लोग हाथों में तलवारें और तमंचे लेकर बोगी में चढ़ गए और यात्रियों से मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान जब कुछ लोगों ने विरोध किया तो उन्हें तलवार मारकर घायल कर दिया। इस हमले के दौरान एक महिला से कुंडल, गले की चेन छीनी और अन्य यात्रियों से पर्स, मोबाइल, नकदी आदि छीनकर ट्रेन से कूद गए।

उसके बाद यात्रियों ने मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचकर जीआरपी को तहरीर दी। इस मामले में यात्रियों का कहना है कि ट्रेन मुरादाबाद में अटेंड नहीं की गई और हापुड़ में जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने ट्रेन की बोगियों में जाकर यात्रियों से पूछताछ की। वहीं लूट के बाद भी जीआरपी और आरपीएफ की टीमें अलर्ट नहीं हुईं और नतीजा यह रहा कि उसी जगह लुटेरों ने दूसरी घटना को अंजाम दे दिया। ट्रेन (14615) लालकुआं-अमृतसर एक्सप्रेस में भी कई यात्रियों को घायल कर दिया। जी हाँ और उनसे भी पर्स, नकदी, मोबाइल आदि लूटकर भाग गए। यह ट्रेन मुरादाबाद में अटेंड की गई।

वहीं जीआरपी के रिकार्ड के मुताबिक दो ट्रेनों में पांच यात्रियों से लूट हुई हैं। इसमें मोबाइल, पर्स, 3500 रुपये नकद और ज्वैलरी शामिल है। इसी के साथ यात्रियों का कहना है 10 से अधिक लोगों से मोबाइल और पर्स छीने गए हैं। वहीं यात्रियों का कहना है चारों लुटेरों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच होगी और सभी के हाथ में तलवारें थीं और बार बार तमंचे निकालने की धमकी दे रहे थे। अब कहा जा रहा है आसपास की फैक्टरियों के बाहर लगे सीसीटीवी की फुटेज देखकर आगे जांच शुरू होगी।

58 साल की महिला के साथ हुई निर्भया जैसी हैवानियत, दुष्कर्म कर गुप्तांग में डाल दी रॉड

'आप दुनिया की सबसे अच्छी मां है, मैं आपको कभी नहीं भूलूंगी', मां की मौत के बाद लड़की का खत वायरल

खरगोन: पत्थर फेंकने वालों के घर चला मामा का बुलडोजर, नौकरी भी छीन ली

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -