दर्दनाक हादसा: बस और ऑटो-रिक्शा में टक्कर, 20 की मौत
दर्दनाक हादसा: बस और ऑटो-रिक्शा में टक्कर,  20 की मौत
Share:

मुंबई: हमारे देश में लगातार बढ़ रहे अपराध और दुर्घटनाओं के मामले से आज ऐसा कोई भी नहीं है जो वाकिफ न हो वहीं हमेशा कोई न कोई ऐसी खबर सुनने को मिल ही जाती है जो रूह को हिला कर रख देती है, जंहा एक बार फिर ऐसा ही कुछ सुनने को मिला है महाराष्ट्र के नासिक जिले में मंगलवार को एक ऑटो रिक्शा और बस के बीच भीषण टक्कर में 20 लोगों की मौत हो गई. यह टक्कर इतनी भयावह थी कि दोनों वाहन पास के एक कुएं में जा गिरे. पुलिस के मुताबिक इस दुर्घटना में करीब 18 लोग घायल भी हुए हैं. यह हादसा मंगलवार शाम को मालेगांव-देवला रोड पर मेसी फाटा पर हुआ.

मिली जानकारी के अनुसार तेज रफ्तार से आ रही राज्य परिवहन की बस ऑटो रिक्शा से जा टकराई. घायलों में अधिकतर बस यात्री ही हैं. अधिकारियों को कड़ी मशक्कत के बाद शवों व घायलों को कुएं में से निकाला. उन्होंने कहा कि पुलिस और स्थानीय बचाव टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. जानकारी के मुताबिक यात्रियों से भरी तेज रफ्तार रोडवेज बस ऑटो रिक्शा से टकरा गई. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि टक्कर इतनी भीषण थी कि ऑटो रिक्शा बस के साथ काफी दूर तक खिंचता चला गया और दोनों वाहन कुएं में गिर गए. नासिक ग्रामीण की एसपी आरती सिंह ने कहा, 'कम से कम 20 शवों को अभी तक कुएं से निकाला जा चुका है और घायलों का इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है.' उन्होंने कहा, 'हम पंप लगाकर कुएं से पानी निकाल रहे हैं ताकि यह देखा जा सके कि कीचड़ में कहीं और लोग तो नहीं फंसे हुए हैं.' जंहा महाराष्ट्र राज्य पथ परिवहन निगम की बस नासिक से कल्याण जा रही थी जबकि ऑटो रिक्शा सामने से आ रहा था. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस, अग्निशमन और स्थानीय टीम की मदद से राहत कार्य चलाया जा रहा है. 

बस ड्राइवर को बताया जिम्मेदार: पुलिस ने बताया कि बस को कुएं से निकाला जा चुका है. हालांकि एमएसआरटीसी ने एक बयान में कहा है कि प्रथम दृष्ट्या ड्राइवर इस हादसे का जिम्मेदार है. अभी तक यह पता नहीं चला है कि मरने वालों में बस ड्राइवर पी एस बाचव भी शामिल है या नहीं. 

मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा: महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री व एमएसआरटीसी चेयरमैन अनिल परब ने दुर्घटना को दुर्भाग्यजनक बताया है और साथ ही मृतकों के परिजनों को 10—10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. साथ ही घायलों के इलाज का पूरा खर्च भी प्रशासन उठाएगा. 

प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में पाई गई विवाहित महिला, आक्रोशित ग्रामीणों ने काट डाली दोनों की नाक

कोल डैम में जल्द शुरू होने वाली है पावर बोट सुविधा

बनारस से पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे थे 195 कछुए, दो तस्कर गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -