कोल डैम में जल्द शुरू होने वाली है पावर बोट सुविधा
कोल डैम में जल्द शुरू होने वाली है पावर बोट सुविधा
Share:

शिमला: कोल डैम में पावर बोट चलाई जाने वाली है. वहीं परिवहन विभाग डैम के किनारे चार जैटी निर्माण की औपचारिकताएं पूरी करने में जुट गया है. जंहा यह जैटी तत्तापानी, सुन्नी, कौलडैम के पास बनेगी. इन जैटी से लोग बोट पर चढ़ेंगे. विभाग ने इसका प्रारूप तैयार कर 5 करोड़ का प्रस्ताव लैंड वाटर वेज अथॉरिटी को भेज दिया है. सरकार अथॉरिटी के इस पैसे का इंतजार नहीं करेगा बल्कि विभाग स्वयं इसके निर्माण पर राशि खर्च करने जा रहा है. अथॉरिटी पैसा मिलने के बाद उसे वाटर ट्रांसपोर्ट से संबंधित अन्य कार्यों में खर्च किया जाने वाला है.   

परिवहन विभाग के अनुसार कि कौल डैम के अलावा, चमेरा, भाखड़ा और अन्य डैम पर भी वाटर ट्रांसपोर्ट सिस्टम शुरू किया जाना है. इसके लिए 29 से 30 करोड़ रुपये खर्च किए जाने हैं. इसकी भी परिवहन विभाग ने फिजिबिलिटी स्टडी कर ली है. अब इसकी डीपीआर तैयार की जानी है. परिवहन विभाग के निदेशक कैप्टन जेएम पठानिया ने बताया कि परिवहन विभाग या तो खुद बोट खरीदेगा या फिर कंपनियों से टेंडर आमंत्रित करेगा. अगले महीने से यह औपचारिकताएं पूरी की जानी हैं. 

बोट में 50 से 60 लोगों के बैठने की होगी क्षमता: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इन बोटों में 50 से 60 लोगों के बैठने की क्षमता होगी. इसके अलावा बोट के भीतर लोगों के मनोरंजन के लिए एलईडी लगाए जाएंगे.    

बनारस से पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे थे 195 कछुए, दो तस्कर गिरफ्तार

एकतरफा प्यार में दीवानी हुई लड़की, युवक पर डाल दिया तेजाब

कोरोनावायरस को लेकर अलर्ट पर मध्य प्रदेश, उज्जैन में मिले दो संदिग्ध मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -