बनारस से पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे थे 195 कछुए, दो तस्कर गिरफ्तार
बनारस से पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे थे 195 कछुए, दो तस्कर गिरफ्तार
Share:

सुलतानपुर: उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को मुखबिर की सूचना मिलने पर वन विभाग और GRP की टीम ने बेगमपुरा एक्सप्रेस ट्रेन से दो तस्करों को गिरफ्तार किया  है। तलाशी के दौरान उनके पास से 195 कछुएं मिले हैं, जो बनारस के रास्ते पश्चिम बंगाल में बेचने के लिए ले जाए जा रहे थे।

वन विभाग रेंजर अमरजीत मिश्र ने बताया है कि गुप्त सूचना के बाद जीआरपी पुलिस की सहायता लेकर सुलतानपुर स्टेशन पहुंची बेगमपुरा एक्सप्रेस ट्रेन में सघन तलाशी ली गई। इस दौरान अमेठी जिले के जगदीशपुर गांधीनगर के रहने वाले ​अखिलेश और सलीम के कब्जे से 195 कछुएं बरामद हुए। ट्रेन से दोनों को उतार जीआरपी थाने ले जाया गया। जीआरपी प्रभारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए दोनों युवक कछुओं की तस्करी करते हैं। उनके पास बरामद कछुओं को बनारस से होते हुए पश्चिम बंगाल ले जा रहे थे, जहां उन्हें उत्तेजक दवाएं बनाने के लिए महंगे दामों में बेचा जाता है।

आपको बता दें कि इसके पहले भी सुलतानपुर, अमेठी सहित आसपास के जिलों से बड़े पैमाने पर कछुओं की तस्करी का खुलासा हो चुका है। अधिकतर मौकों पर ट्रेनों से ही कछुओं की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया गया है। पश्चिम बंगाल से इन कछुओं को चीन सहित कई देशों में भेजा जाता है। विदेशों में भारतीय कछुओं की डिमांड बहुत अधिक बताई जाती है।

एकतरफा प्यार में दीवानी हुई लड़की, युवक पर डाल दिया तेजाब

मुंह में कपड़ा ठूंसकर 19 वर्षीय युवती से बलात्कार, फिर दरिंदे ने प्राइवेट पार्ट में डाल दी रॉड

दो बच्चों की माँ का अपहरण, फिर चलती कार में सामूहिक दुष्कर्म...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -