तमिलनाडु में भरी बारिश से सड़कें जलमग्न, कई जिलों में स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी घोषित

तमिलनाडु में भरी बारिश से सड़कें जलमग्न, कई जिलों में स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी घोषित
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के कई हिस्सों, मुख्य रूप से चेन्नई में रविवार को भारी बारिश हुई, जिसके कारण यात्रियों को गंभीर ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा। लगातार भारी बारिश के कारण पुडुचेरी, नागापट्टिनम, किलवेलूर तालुक, विलुप्पुरम और कुड्डालोर सहित विभिन्न जिलों में स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की गई। अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह, कल्लाकुरिची, रानीपेट, वेल्लोर और तिरुवन्नमलाई में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

पुडुचेरी में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने घोषणा की कि सोमवार को केंद्र शासित प्रदेश में सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। इस बीच, बंगाल की दक्षिण-पश्चिमी खाड़ी में पूर्वी हवाओं के एक ट्रफ के कारण होने वाली भारी बारिश के मद्देनजर मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले सात दिनों तक तमिलनाडु के विभिन्न जिलों में अधिक बारिश की भविष्यवाणी की है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि मौसम विभाग ने रविवार को राज्य के दस जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

इसमें कहा गया है, "तमिलनाडु के चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, मयिलादुथुराई, नागपट्टिनम और तिरुवरूर जिलों और कराईकल क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है।" इसमें कहा गया है, "तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के तटीय जिलों में गरज और बिजली के साथ कभी-कभी तीव्र दौर में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है और आज दिन के समय गरज और बिजली के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।"

मौसम विभाग के अनुसार, तमिलनाडु के ऊपर बंगाल की खाड़ी से नमी के प्रवेश के लिए अनुकूल परिस्थितियों के साथ निचले क्षोभमंडल स्तर पर तेज पूर्वी/उत्तरपूर्वी हवाएं चल रही हैं, जिससे क्षेत्र में बारिश का मौजूदा दौर जारी है। तमिलनाडु में इस साल अभूतपूर्व बारिश हुई है। इससे पहले, चक्रवात मिचौंग ने चेन्नई और आसपास के जिलों में भारी बारिश की, जिससे तबाही मच गई। हाल ही में, तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश हुई, जिसके कारण राज्य को करोड़ों रुपये की सार्वजनिक और निजी संपत्ति का भारी नुकसान हुआ।

'आप बैंड-ढोल बजाओं,, कोई रोकेगा तो मैं देख लूंगा...' वायरल हुआ शिवराज सिंह चौहान का VIDEO

गिरफ्तार हुआ भोपाल में चल रहे अवैध बाल गृह का संचालक, बच्चियों का आरोप- 'ईसाई धर्म मानने को करता था मजबूर'

'सपा से मेरी सुरक्षा को खतरा, पार्टी दफ्तर बदलने की मांग', आखिर क्यों ऐसा बोली मायावती?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -