सिक्किम में बनी PM नरेंद्र मोदी के नाम वाली सड़क, गवर्नर ने किया उद्घाटन
सिक्किम में बनी PM नरेंद्र मोदी के नाम वाली सड़क, गवर्नर ने किया उद्घाटन
Share:

गंगटोक: सिक्किम में सोमगो लेक और नाथूला बॉर्डर को राजधानी गंगटोक से जोड़ने वाली सड़क का नाम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया है। इस नई सड़क का आधिकारिक उद्घाटन सूबे के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने किया है। नाथूला बॉर्डर को गंगटोक से जोड़ने वाले पुराने मार्ग का नाम देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के नाम पर है।

अधिकारियों ने बताया है कि लगभग 19.51 किलोमीटर लंबी सड़क एक साल से यात्रियों के लिए चालू है, किन्तु अब गवर्नर की ओर से इसका आधिकारिक उद्घाटन कर दिया गया है। सिक्किम के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डीबी चौहान ने मंगलवार को सड़क के उद्घाटन के संबंध में जानकारी दी है।  उन्होंने उद्घाटन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा कि, 'माननीय राज्यपाल श्री गंगा प्रसाद जी के साथ नरेंद्र मोदी मार्ग के उद्घाटन के मौके पर मौजूद रहा। इस सड़क का उद्घाटन कयोंगासला ग्राम पंचायत में किया गया है। चांगू लेक को जोड़ने वाले इस नई वैकल्पिक सड़क का नाम पीएम नरेंद्र मोदी पर रखा गया है।' 

बता दें कि 20 दिसंबर को ग्राम सभा में इस नए मार्ग का नाम पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर रखे जाने का प्रस्ताव पेश किया गया था। इसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया। इस सड़क का निर्माण सीमा सड़क संगठन यानी बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन (BRO) द्वारा तैयार किया गया है। 

NCP नेता एकनाथ खडसे की बेटी की कार पर बदमाशों ने किया अटैक, जांच में जुटी पुलिस

सचिन पायलट ने बनाया 51 मीटर का साफा बाँधने का अनोखा रिकॉर्ड, कभी लिया था साफा न पहनने का प्रण

'साइकिल' एक्सीडेंट में मौत हुई या सांड ने टक्कर मारी.. हम देंगे 5 लाख- अखिलेश यादव का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -