सचिन पायलट ने बनाया 51 मीटर का साफा बाँधने का अनोखा रिकॉर्ड, कभी लिया था साफा न पहनने का प्रण

जयपुर: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने साफा बांधने का अनोखा रिकॉर्ड बनाया है. दरअसल, पायलट ने 51 फीट लंबा साफा 1 मिनट 46 सेकेंड में बांध लिया. अपने विधानसभा क्षेत्र टॉम के ढांस गांव में विकास कार्यों की शुरूआत करने पहुंचे कांग्रेस नेता को गांव वालों ने एक 51 फीट लंबा साफा बांधने के लिए दिया था. 

ग्रामीणों के मान रखते हुए सचिन पायलट ने वो साफा इतने कम समय में बांध लिया कि रिकॉर्ड बन गया. अब साफा बांधने का उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बता दें कि राजस्थान में जब सचिन पायलट प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष बने थे और 2014 के लोकसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस की करारी शिकस्त हुई थी, तो उन्होंने सिर पर साफा नहीं बांधने का संकल्प लिया था. वर्ष 2018 में राजस्थान में जब कांग्रेस की सरकार बनी तो उपमुख्यमंत्री बनने के बाद ही उन्होंने सिर पर साफा बांधकर ही शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे थे. 

अब सचिन पायलट जहां भी दौरे पर जाते हैं, लोग गांव में साफे का कपड़ा लेकर उनके पास आ जाते हैं. सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट भी साफा बांधने के लिए काफी मशहूर थे. दो माह पूर्व सचिन पायलट ने मध्य प्रदेश के खंडवा में भी साफा बांधने का रिकॉर्ड बनाया था. खंडवा में पायलट ने 20 सेकेंड में साफा बांधकर दिखाया था जिसके बाद कांग्रेस नेता राजनारायण सिंह साफा के कपड़े को सुलझाते हुए दिखाई दिए थे.

'साइकिल' एक्सीडेंट में मौत हुई या सांड ने टक्कर मारी.. हम देंगे 5 लाख- अखिलेश यादव का ऐलान

पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी 81 साल के हो गए

झारखंड में 28 दिसंबर को गूजेंगी 'हेमंत चालीसा'

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -