'साइकिल' एक्सीडेंट में मौत हुई या सांड ने टक्कर मारी.. हम देंगे 5 लाख- अखिलेश यादव का ऐलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं । जिसको लेकर तमाम सियासी दल अपने अपने पक्ष में माहौल बनाने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एयर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने यूपी चुनाव से पहले बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्नाव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि यदि 2022 में उनकी सरकार बनती है तो साइकिल से चलने वालों की यदु एक्सीडेंट में मौत हो जाती है तो सपा सरकार उनके परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी। 

इसके आगे अखिलेश यादव ने कहा है कि यदि सांड से टक्कर होने पर भी किसी की जान जाती है, तो भी पांच लाख का मुआवजा प्रदान किया जाएगा।  वहीं कानुपर में मेट्रो के उद्घाटन के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने घोषणा की है कि यदि साल 2022 में उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार बनी तो कानपुर में गंगा को पार करते हुए वो उन्नाव तक मेट्रो सेवा शुरू करवा देंगे। बता दें कि पीएम मोदी ने मंगलवार को ही कानुपर में मेट्रो सेवा का उद्घाटन किया है। 

बता दें कि साइकिल समाजवादी पार्टी (सपा) का चुनाव चिन्ह भी है, इसलिए अखिलेश यादव द्वारा साइकिल एक्सीडेंट में मौत होने पर मुआवज़ा देने का ऐलान किए जाने को लोग चुनाव प्रचार से जोड़कर भी देख रहे हैं। 

पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी 81 साल के हो गए

'बंगाल हिंसा' से लेकर 'स्वर्ण मंदिर' में लिंचिंग तक... देखें 2021 के 12 महीनों की 12 बड़ी ख़बरें

जब पीएम मोदी रैलियां कर सकते हैं, तो चुनाव कराने में क्या हर्ज है ?- मल्लिकार्जुन खड़गे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -