रिज अहमद ने की मुस्लिमों के 'विषाक्त' चित्रण के लिए हॉलीवुड की निंदा
रिज अहमद ने की मुस्लिमों के 'विषाक्त' चित्रण के लिए हॉलीवुड की निंदा
Share:

ऑस्कर के लिए नामांकित अभिनेता रिज अहमद ने अपनी फिल्मों में मुस्लिम समुदाय के रूढ़िवादी और "विषाक्त" चित्रण के लिए हॉलीवुड की आलोचना की है। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का ऑस्कर नामांकन पाने वाले पहले मुस्लिम बने अहमद ने हाल ही में सिनेमा में समुदाय के प्रतिनिधित्व को बढ़ाने के लिए ब्लूप्रिंट फॉर मुस्लिम इनक्लूजन की पहल शुरू की है। अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, अहमद ने कहा, मुस्लिम गलत बयानी के साथ समस्या यह है कि अब इसे और नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

38 वर्षीय ब्रिटिश-पाकिस्तानी अभिनेता ने कहा कि यह उनके लिए एक "कड़वा" क्षण था जब उन्हें "साउंड ऑफ मेटल" में उनके प्रदर्शन के लिए 2021 के ऑस्कर में नामांकित किया गया था। अभिनेता ने जोर देकर कहा कि सिनेमा में मुसलमानों का समस्याग्रस्त चित्रण कुछ ऐसा है जिसे "व्यापार में मुट्ठी भर प्रमुख मुसलमानों" द्वारा तय नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा, हम में से कुछ लोगों द्वारा की जा रही प्रगति की समग्र तस्वीर को चित्रित नहीं करती है, अगर स्क्रीन पर मुसलमानों के अधिकांश चित्रण या तो न के बराबर हैं या उन रूढ़िवादी, विषाक्त, दो-आयामी चित्रणों में उलझे हुए हैं। 

अहमद ने ऑस्कर विजेता फिल्मों - "अमेरिकन स्निपर", "द हर्ट लॉकर" और "अर्गो" को "स्पष्ट रूप से नस्लवादी" बताया। अभिनेता ने कहा, "(ये) फिल्में मुस्लिम चरित्रों को अमानवीय बनाती हैं और उनका प्रदर्शन करती हैं, क्योंकि वे अपराधी या हिंसा के शिकार हैं, सहानुभूति के योग्य नहीं हैं या सहानुभूति के योग्य नहीं हैं।" इसी तरह, उन्होंने अमेज़ॅन की स्मैश हिट सीरीज़ "द बॉयज़" की आलोचना की। अभिनेता ने 'ब्लैक पैंथर' का उदाहरण देते हुए कहा कि ऐसा किसी अन्य अल्पसंख्यक समूह के साथ नहीं होगा। उन्होंने कहा, यहां तक कि 'ब्लैक पैंथर' जैसी फिल्म भी, जो हाल के वर्षों में हमारी संस्कृति में सबसे अधिक प्रगतिशील मुख्यधारा के क्षणों में से एक है। मुस्लिम उस फिल्म की शुरुआत में स्कूली लड़कियों का अपहरण करने के लिए आतंकवादी के रूप में सामने आते हैं और फिर गायब हो जाते हैं।

जेसन डेरुलो ने कहा- :इस महामारी के दौर में मैंने सीखे कुछ नए काम..."

च्लोए फाइनमैन "फादर ऑफ द ब्राइड" के आगामी रीमेक में हुई शामिल

'द विचर': नेटफ्लिक्स ने सीज़न 2 का दिलचस्प फर्स्ट लुक टीज़र किया जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -